जब महिला कांस्टेबल ने लावारिस बच्ची को कराया स्तनपान

पुलिस ने बच्ची की मां को पूरे शहर में खोजा. उसकी मां चंचलगुडा इलाके में रोती पाई गई. पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि ओस्‍मानिया हॉस्पिटल के बाहर मिली बच्‍ची उन्‍हीं की है. इसके बाद पुलिस ने महिला शबाना बेगम को बच्‍ची को सौंप दिया. प्रियंका के स्‍तनपान कराने की सोशल मीडिया में काफी तारीफ हो रही है

बच्ची भूख से तड़प रही थी. यह देख कांस्टेबल प्रियंका ने उसे स्तनपान कराया.
आदित्य बिड़वई
  • हैदराबाद,
  • 02 जनवरी 2019,
  • अपडेटेड 3:30 PM IST

तेलंगाना पुलिस की एक महिला कांस्टेबल ने लावारिस बच्ची को स्तनपान कराकर मानवता की मिसाल पेश की है. दरअसल, हैदराबाद में भूख से तड़प रही लावारिस बच्ची ओस्‍मानिया जनरल हॉस्पिटल के बाहर रो रही थी. यह देख एक व्‍यक्ति उसे पुलिस स्‍टेशन लेकर आया. यहां भी बच्ची का रोना बंद नहीं हुआ तो उसके परिवार वालों को पुलिस ने आसपास खोजा लेकिन उन्हें कोई नहीं मिला. बच्ची भूख से तड़प रही थी. यह देख कांस्टेबल प्रियंका ने उसे स्तनपान कराया.

जब इस बात का पता पुलिस कमिश्नर को चला तो उन्होंने इस पुलिस जोड़े को सम्मानित किया. बताया जा रहा है कि प्रियंका ने बच्‍ची को पेटलबुर्ज स्थित सरकारी अस्‍पताल में भर्ती कराया है.

बच्‍ची का भूख से रो-रोकर था बुरा हाल...

प्रियंका ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "मेरे पति रविंद्र अफजलगंज पुलिस स्‍टेशन में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत हैं. उन्होंने मुझे फोन कर बताया कि एक लावारिस बच्‍ची मिली है. मैं तत्‍काल एक कैब बुक करके पुलिस स्‍टेशन पहुंच गई. मैंने देखा कि बच्‍ची का भूख से रो-रोकर बुरा हाल है. मुझे उसका रोना देखा नहीं गया और मैंने उसे तुरंत अपनी गोद में लिया और स्‍तनपान कराया. दूध पीते ही बच्ची ने रोना बंद कर दिया. "

पुलिस ने बच्ची की मां को खोजा...

पुलिस ने बच्ची की मां को पूरे शहर में खोजा. उसकी मां चंचलगुडा इलाके में रोती पाई गई. पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि ओस्‍मानिया हॉस्पिटल के बाहर मिली बच्‍ची उन्‍हीं की है. इसके बाद पुलिस ने महिला शबाना बेगम को बच्‍ची को सौंप दिया. प्रियंका के स्‍तनपान कराने की सोशल मीडिया में काफी तारीफ हो रही है. हैदराबाद पुलिस कमिश्‍नर ने इस कपल को सम्‍मानित भी किया है. 

Read more!

RECOMMENDED