पश्चिम बंगाल के कोलकाता से बागडोगरा के लिए उड़ान भर रहे एयरएशिया इंडिया के विमान में यात्रियों के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है. यात्रियों ने आरोप लगाया है कि पहले तो विमान के उड़ने में देरी हुई और यात्रियों को काफी इंतजार कराया गया.
इसके बाद यात्रियों को जबरन प्लेन से उतारने के लिए एसी इतना तेज कर दिया गया कि पूरा प्लेन धुआं-धुआं हो गया. विवाद बढ़ने के बाद कंपनी ने सफाई पेश की है.
दरअसल, निजी विमानन कंपनी एयरएशिया इंडिया की कोलकाता से बागडोगरा जा रही उड़ान में चार घंटे से अधिक की देरी हुई. इस उड़ान के यात्रियों की चालक दल सदस्यों व अन्य कर्मचारियों से बहस भी हुई थी. इंडियन आयल कारपोरेशन के कार्यकारी निदेशक दीपांकर राय भी इस उड़ान में सवार थे. उन्होंने ही एयर एशिया के कर्मचारियों द्वारा ‘गैर - पेशेवर’ व्यवहार की शिकायत की.
यात्रियों को मुताबिक, यात्रियों को डेढ़ घंटे तक विमान में बिठाए रखा गया था. इसके बाद उन्हें उतरने के लिए मजबूर किया गया और एसी बढ़ा दिया गया. बताया जा रहा है कि जिस दौरान यात्री विमान में थे, तब वहां पर काफी बारिश हो रही थी इसी कारण उन्होंने नीचे उतरने से मना किया.
वहीं कंपनी के बयान में उड़ान में देरी को स्वीकार करते हुए खेद जताया गया है. कंपनी का कहना है कि तकनीकी गड़बड़ी के चलते उड़ान में साढ़े चार घंटे देरी हुई. बता दें कि हाल के दिनों में निजी विमान कंपनियों के कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें यात्रियों के साथ बदसलूकी की घटना हुई हो.
मोहित ग्रोवर