लॉकडाउन में फिटनेस की चिंता? इन ट्रेनर्स की मदद से घर पर करें वर्कआउट

कई सेलेब्रिटी फिटनेस ट्रेनर्स और फिटनेस एप्स ऐसे हैं जिनका इस्तेमाल कर घर बैठे-बैठे अपनी फिजीक को बेहतर बनाया जा सकता है.

अपनी बहन और ट्रेनर के साथ कटरीना
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 26 मार्च 2020,
  • अपडेटेड 7:12 AM IST

भारत में कोरोना वायरस के खतरे के चलते लॉकडाउन की शुरुआत हो चुकी है. फिटनेस को लेकर सक्रिय कई लोगों के लिए ये मुश्किल भरा समय भी है क्योंकि जिम से लेकर पार्क, सभी बंद किए जा चुके हैं. हालांकि कई सेलेब्रिटी फिटनेस ट्रेनर्स और फिटनेस एप्स भी ऐसे हैं जिनका इस्तेमाल कर घर बैठे-बैठे अपनी फिजीक को बेहतर बनाया जा सकता है.

यास्मीन कराचीवाला

यास्मीन कराचीवाला बॉलीवुड की सबसे मशहूर फिटनेस ट्रेनर मानी जाती हैं. वे कटरीना कैफ, आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण जैसी स्टार्स को ट्रेनिंग देती रही हैं. कटरीना ने यास्मीन के साथ होम वर्कआउट की वीडियो भी शेयर की थी. इसके अलावा उनका इंस्टाग्राम और यूट्यूब चैनल भी है जहां फिटनेस से जुड़ी कई चीजें फॉलो की जा सकती हैं.

नम्रता पुरोहित

नम्रता को पिलाटे गर्ल भी कहा जाता है. वे बॉलीवुड के स्टारकिड्स मसलन जाह्नवी कपूर और सारा अली खान को ट्रेन कर चुकी हैं. वे इसके अलावा ऑनलाइन कोचिंग की सेवाएं भी देती हैं. उन्होंने लॉकडाउन के बीच इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था- चलिए साथ मिलकर वर्कआउट करते हैं या फिर आपके लिए खास रुटीन डिजाइन किया जा सकता है. इस समय का सदुपयोग कीजिए. सुरक्षित रहिए और फिट रहिए.

सोहफिट

ये एक फिटनेस स्टेशन है जिसे आलिया भट्ट भी फॉलो करती हैं. इस स्टेशन को सोहराब ने लॉन्च किया है और वे सेल्फ आइसोलेशन में मौजूद लोगों के ऑनलाइन सेशन्स भी कराने की पहल कर चुके हैं. सोहफिट अपने 40 दिनों के चैलेंज के लिए मशहूर हैं जिसमें फिटनेस, डाइट और कम्युनिटी पर फोकस किया जाता है.

बॉम्बे जैम

ये एक डांस फिटनेस टोटल बॉडी वर्कआउट है जो काफी प्रभावशाली है और काफी आसानी से फॉलो भी किया जा सकता है. बॉम्बे जैम बॉलीवुड कल्चर से प्रभावित है और इस वर्कआउट डांस में बॉलीवुड सॉन्ग्स की काफी छाप देखने को मिलेगी.

Read more!

RECOMMENDED