अयोध्या में भूमि पूजन की तैयारी, TV के राम बोले- ये एक दिव्य युग का शुभारंभ

बुधवार को राम मंद‍िर का भूमि पूजन होगा. इसके लिए पूरी अयोध्या नगरी सज धज कर तैयार है. देश के हर एक ना‍गर‍िक से लेकर नेता और सेलेब्रिटी तक इस मंद‍िर पूजन के शुभ मुहूर्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

अरुण गोविल
aajtak.in
  • नई दिल्‍ली,
  • 04 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 1:33 PM IST

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंद‍िर के लिए होने वाले भूमि पूजन को लेकर देशवास‍ियों में भरपूर खुशी और उत्सुकता है. ये खुशी लाजमी भी है आख‍िर 500 साल के लंबे संघर्ष के बाद यह शुभ घड़ी आ ही गई है. इस शुभ अवसर पर सीरियल रामायण के राम एक्टर अरुण गोविल ने भी अपनी खुशी जताई है. उन्होंने रामभक्तों को नमन करते हुए एक ट्वीट किया है.

अरुण लिखते हैं- 'अयोध्या में राम मंदिर के लिए वर्षों तक लगातार संघर्ष करने वाले वरिष्ठजन और आगे उस लड़ाई को भूमिपूजन तक लेकर आने वाले सभी रामभक्तों को मेरा कोटि कोटि नमन. आप सबके महान प्रयासों से ही हमें ये दिन देखने का‌ सौभाग्य मिल रहा है. जय श्रीराम'. इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर राममंद‍िर के श‍िलान्यास पर बात की थी. उन्होंने लिखा था- 'भगवान श्रीराम के मंदिर के शिलान्यास की प्रतीक्षा समस्त मानव जाति कर रही है. अयोध्या में भूमि पूजन के साथ ही एक दिव्य युग का शुभारंभ हो जाएगा. जय श्रीराम'.

बता दें बुधवार को राम मंद‍िर का भूमि पूजन होगा. इसके लिए पूरी अयोध्या नगरी सज धज कर तैयार है. हर घर में पाठ हो रहा है, दीपोत्सव हो रहा है. देश के हर एक ना‍गर‍िक से लेकर नेता और सेलेब्रिटी तक इस मंद‍िर पूजन के शुभ मुहूर्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Exclusive- नीतीश कुमार ने आजतक को बताया, क्यों की सुशांत केस की CBI जांच की सिफारिश

अयोध्या धर्म संसद में मालिनी बोलीं- धन्य भाग्य जो इस ऐतिहासिक घड़ी के साक्ष्य बने

दूरदर्शन पर जब दोबारा नजर आए राम बने अरुण

वहीं बात करें एक्टर अरुण गोविल की तो उन्हें रामायण में राम के किरदार में देखा गया था. लॉकडाउन के दौरान जब दूरदर्शन पर रामानंद सागर के सीरियल रामायण का दोबारा प्रसारण हुआ, तब शो की पूरी कास्ट एक बार फिर चर्चा में आ गई. अरुण गोविल को लोगों का ढेर सारा प्यार भरा संदेश मिला और उन्होंने भी लोगों को इस मान-सम्मान के लिए धन्यवाद दिया.

Read more!

RECOMMENDED