पाकिस्तान: खैबर पख्तूनख्वा में भूकंप, तीव्रता 5.8, सड़कों में पड़ी दरार

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में भूकंप का झटका महसूस किया गया है. इस्लामाबाद में राष्ट्रीय भूकंप निगरानी केंद्र (एनएसएमसी) के मुताबिक, सोमवार सुबह 5.8 तीव्रता का भूकंप आया है.

खैबर पख्तूनख्वा में भूकंप (प्रतीकात्मक तस्वीर)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 14 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 1:50 PM IST

  • खैबर पख्तूनवा में भूकंप का झटका
  • रिक्टर स्केल पर 5.8 तीव्रता का भूकंप

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में भूकंप का झटका महसूस किया गया है. इस्लामाबाद में राष्ट्रीय भूकंप निगरानी केंद्र (एनएसएमसी) के मुताबिक, सोमवार सुबह 5.8 तीव्रता का भूकंप आया है. इस कारण खैबर पख्तूनख्वा में सड़कें दरक गईं.

भूकंप का झटका पेशावर, मलकंद, मर्दन, चारसड्डा, अटॉक और हजारा डिवीजन में भी महसूस किया गया. फिलहाल प्रशासन की ओर से जान-माल के नुकसान की जानकारी इकट्ठा की जा रही है.

इससे पहले रविवार को राजस्थान के बीकानेर में रविवार सुबह 10.30 बजे भूकंप आया था जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.5 मापी गई थी. इसका केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे स्थित था.

जैसे ही लोगों को भूकंप का अहसास हुआ लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. अधिकारियों ने कहा कि भूकंप का झटका बीकानेर के गांवों में 34 सेकेंड तक महसूस किया गया.

10 KM नीचे थे भूकंप का केंद्र

सरकारी सूत्रों के मुताबिक भूकंप सुबह 10 बजकर 36 मिनट पर आया, इसका केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था. भूकंप से अबतक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें और सुरक्षित स्थान पर रहें. बता दें कि पिछले महीने ही राजस्थान के झुंझुनूं जिले में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. इस भूंकप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.8 मापी गई थी.

Read more!

RECOMMENDED