कस्टमर का आरोप फुल चार्ज के बाद POCO X3 Pro में लगी आग, कंपनी ने कहा यूजर की गलती

POCO X3 Pro कंपनी का प्रीमियम मिडरेंज स्मार्टफोन है. इसमें Qualcomm Snapdragon 860 प्रोसेसर दिया गया है. कंपनी का दावा है कि ये फोन फ्लैगशिप-लेवल परफॉर्मेंस देता है. इसे इस साल मार्च में लॉन्च किया गया था लेकिन इसको लेकर एक कस्टमर ने शिकायत की है कि ये चार्जिंग से निकालने के बाद इसमें आग लग गई. 

Advertisement
Poco X3 Blast Pro Image by Twitter User Poco X3 Blast Pro Image by Twitter User

aajtak.in

  • नई दिल्ली,
  • 07 सितंबर 2021,
  • अपडेटेड 6:56 PM IST
  • POCO X3 Pro कंपनी का प्रीमियम मिडरेंज स्मार्टफोन है
  • एक कस्टमर ने शिकायत की चार्जिंग से निकालने के बाद इसमें आग लग गई

POCO X3 Pro कंपनी का प्रीमियम मिडरेंज स्मार्टफोन है. इसमें Qualcomm Snapdragon 860 प्रोसेसर दिया गया है. कंपनी का दावा है कि ये फोन फ्लैगशिप-लेवल परफॉर्मेंस देता है. इसे इस साल मार्च में लॉन्च किया गया था लेकिन इसको लेकर एक कस्टमर ने शिकायत की है कि चार्जिंग से निकालने के बाद इसमें आग लग गई. 

GizmoChina की एक रिपोर्ट के अनुसार एक ट्विटर यूजर Aman Bhardwaj (@Ammybhardwaj13) ने बताया कि उसने 15 जून को एक ऑफलाइन रिटेल स्टोर से POCO X3 Pro खरीदा था. 4 सितंबर को फोन में आग लग गई. ये तब हुआ जब उन्होंने इसे चार्जिंग से 5 मिनट पहले ही निकाला था. 

Advertisement

अपनी बात को रखने के लिए अमन ने ट्विटर पर बिल को भी शेयर किया है. शेयर किए गए फोटो से लगता है कि फोन के बैक पैनल में आग लगी थी क्योंकि बैटरी मोबाइल से बाहर निकल रही है. फोन का पीछे का पूरा हिस्सा बुरी तरह से जल गया है. 
अमन ने एक घटना के संबंध में एक जले हुए कंबल को भी फोटो शेयर किया है. मोबाइल के जलने से कंबल का भी काफी हिस्सा जल गया है. 

91mobiles की एक रिपोर्ट के अनुसार POCO ने मामले की जांच की है. रिपोर्ट में बताया गया है कि POCO ने कहा है कि कस्टमर सेफ्टी उनकी प्राथमिकता है. उनका सभी डिवाइस कई क्वालिटी टेस्ट से गुजरता है. इस वजह से डिवाइस की क्वालिटी कही भी कम नहीं होती है. 

Advertisement

टेक्निकल इन्वेस्टिगेशन के बाद बताया गया कि डिवाइस मुड़ा हुआ लग रहा है और LCM (लिक्विड क्रिस्टल मॉड्यूल) क्रश्ड कंडीशन में था. कंपनी ने बताया कि इसका मतलब इस पर एक्सटर्नल फोर्स लगाया गया था. POCO के स्पोक्सपर्सन ने कहा ऐसा कस्टमर की गलती के कारण हुआ.  


 

Read more!
Advertisement

RECOMMENDED

Advertisement