Amazon ने लिए 92,000 रुपये, घर आया 34 हजार वाला लैपटॉप

लैपटॉप की कीमत थी तकरीबन 1,25,000 रुपये. लेकिन Amazon सेल में उन्हें डिस्काउंट दिया गया. उनसे सिर्फ 92,749.52 रुपये लिए गए. लेकिन ग्राहक का कहना है कि जब उनके घर लैपटॉप पहुंचा तो उनकी बेटी हैरान रह गई.

Advertisement
ग्राहक का दावा Amazon ने भेज दिया सस्ता वाला लैपटॉप ग्राहक का दावा Amazon ने भेज दिया सस्ता वाला लैपटॉप

अभि‍षेक आनंद

  • नई दिल्ली ,
  • 16 अक्टूबर 2022,
  • अपडेटेड 12:02 PM IST

बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले एक व्यक्ति ने 12वीं में पढ़ने वाली बेटी के लिए डेल का एक टच स्क्रीन लैपटॉप (Dell 2in1 Inspiron 7420 Laptop) Amazon.in से मंगवाया. लैपटॉप की कीमत थी तकरीबन 1,25,000 रुपये. लेकिन Amazon सेल में उन्हें डिस्काउंट दिया गया. उनसे सिर्फ 92,749.52 रुपये लिए गए.

लेकिन ग्राहक का कहना है कि जब उनके घर लैपटॉप पहुंचा तो उनकी बेटी हैरान रह गई. Amazon ने 54,348 रुपये वाला एक लैपटॉप उन्हें भेज दिया जिसकी मौजूदा कीमत सिर्फ 38,490 रुपये है.

Advertisement

दूरदर्शन बिहार में काम करने वाले ग्राहक ने बताया कि लैपटॉप, 23 सितंबर को ऑर्डर किया गया था. उन्हें 1 अक्टूबर को लैपटॉप की डिलीवरी हो गई. शिकायत करने पर Amazon ने जांच की और कंपनी लैपटॉप रिटर्न लेने के लिए तैयार हो गई.

8 बार Return Request किया

लेकिन ग्राहक ने बताया कि लैपटॉप वापस लेने के लिए 16 अक्टूबर तक Amazon की ओर से कोई भी व्यक्ति नहीं आया. इस दौरान वे 8 बार Return Request और Pickup Schedule करवा चुके हैं. कई बार Amazon के ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से भी बात की गई. लेकिन समस्या का हल नहीं निकला. 

23 दिन बाद भी ना सामान मिला, ना पैसे वापस हुए

कुल मिलाकर देखें तो 92,749.52 रुपये की रकम चुकाने के 23 दिन बाद भी ग्राहक को ना तो वो सामान मिला जिसे उन्होंने ऑर्डर किया था और ना ही Amazon की ओर से उन्हें पैसे ही अब तक रिफंड किए गए हैं.

Advertisement
अमेजन ऑर्डर की डिटेल

असल में Amazon के ग्राहक सेवा प्रतिनिधि की ओर से Pickup Shedule कर दिया जाता है. ग्राहक का कहना है कि जिस Amazon एजेंट को उनके घर से लैपटॉप ले जाना होता है, वह उनके घर पहुंचता ही नहीं. लेकिन वह अपने सिस्टम में लिख देता है कि ग्राहक ने रिटर्न देने से मना कर दिया या फिर कि ग्राहक का फोन नहीं मिला.

इस बारे में आज तक ने Amazon से संपर्क किया और इस मामले को लेकर प्रतिक्रिया मांगी.  हमने Amazon से यह बताने को कहा कि क्या आठों बार एक ही एजेंट को लैपटॉप पिकअप करने के लिए भेजा गया था? ग्राहक को आठ बार Return Request क्यों प्लेस करना पड़ा? Amazon का जवाब मिलने पर स्टोरी को अपडेट किया जाएगा.

Read more!
Advertisement

RECOMMENDED

Advertisement