फिर से 16 साल के होना चाहते हैं विराट कोहली, शेयर की ये PHOTO

सोशल मीडिया पर विराट कोहली की इस पोस्ट में उनकी एक तरफ 16 साल की उम्र में खिंचवाई गई तस्वीर है, तो दूसरी तरफ उनका लेटेस्ट फोटो है.

Virat Kohli
तरुण वर्मा
  • नई दिल्ली,
  • 20 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 3:54 PM IST

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बेंगलुरु में हैं, जहां भारत रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेलेगा. भारत ने मोहाली टी-20 इंटरनेशनल मैच सात विकेट से जीता था और सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बनाई थी.

कप्तान विराट कोहली ने अपनी एक पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है. सोशल मीडिया पर विराट कोहली की इस पोस्ट में उनकी एक तरफ 16 साल की उम्र में खिंचवाई गई तस्वीर है, तो दूसरी तरफ उनका लेटेस्ट फोटो है. पुरानी तस्वीर तब की है जब वो 16 साल के थे. पुरानी तस्वीर की तुलना में विराट अब बहुत बदल गए हैं.

विराट ने अपनी पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'मैं अपने यंगर में खुद को देखता हुआ.' विराट एक समय काफी गोल मटोल लगते थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने अपनी फिटनेस पर जमकर काम किया और मौजूदा समय में वो दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में शुमार हैं. क्रिकेट के मौजूदा दौर में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की फिटनेस दुनिया भर के क्रिकेटरों के लिए मिसाल है. अपनी फिटनेस के दम पर विराट कोहली ने हर मुश्किल चुनौती को आसान बना दिया है.

विकेटों के बीच की दौड़ हो या मुश्किल से मुश्किल कैच को हवा में उछलते हुए लपकना हो, कोहली के लिए कुछ भी नामुमकिन नहीं है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में विराट ने अपनी फिटनेस का बेहतरीन नमूना पेश करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहाली टी-20 इंटरनेशनल में विराट ने 72 रनों की नाबाद पारी खेली थी और एक शानदार कैच भी लपका था. विराट को इसके लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था.

बता दें कि कोहली ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि कैसे उन्होंने 2012 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे से वापसी के बाद अपनी फिटनेस पर काम किया जिससे उनके खेल में सुधार हुआ. कोहली ने कहा, 'जब हम 2012 में ऑस्ट्रेलिया से वापस आए थे तो मैंने हममें और ऑस्ट्रेलिया के बीच काफी अंतर देखा. मैंने महसूस किया कि अगर हम अपने खेलने, ट्रेनिंग करने और खाने के तरीके में बदलाव नहीं करते हैं तो हम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों से नहीं भिड़ सकते.’

Read more!

RECOMMENDED