टीम इंडिया में आते ही पृथ्वी-संजू का धमाका, कीवियों को घर में पीटा

पृथ्वी शॉ की शानदार पारी के दम पर भारत-ए ने पहले अनऑफिशियल वनडे (Unofficial ODI) में न्यूजीलैंड को मात दी.

पृथ्वी शॉ शानदार फॉर्म में (Twitter)
aajtak.in
  • लिंकन (न्यूजीलैंड),
  • 22 जनवरी 2020,
  • अपडेटेड 12:09 PM IST

  • न्यूजीलैंड-ए को पांच विकेट से दी शिकस्त
  • मनचाहे अंदाज में रन बनाए भारत-ए टीम ने

फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ की शानदार पारी के दम पर भारत-ए ने पहले अनऑफिशियल वनडे (Unofficial ODI) में न्यूजीलैंड ए को पांच विकेट से हराया. शिखर धवन के चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम में चुने गए 20 वर्ष के शॉ ने 35 गेंदों में 48 रन बनाए. भारत की टी-20 टीम में धवन की जगह आए विकेटकीपर संजू सैमसन ने 21 गेंदों में 39 रन बनाए. वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंदों में 35 रनों का धमाका किया.

जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य भारत ने 20 से अधिक ओवर बाकी रहते हासिल कर लिया. भारत-ए के लिए मोहम्मद सिराज सबसे उपयोगी गेंदबाज रहे, जिन्होंने 6.3 ओवरों में 33 रन देकर तीन विकेट लिये. वहीं, खलील अहमद और अक्षर पटेल को दो-दो विकेट मिले.

भारत-ए टीम ने न्यूजीलैंड-ए को नौ गेंद बाकी रहते 230 रनों पर आउट कर दिया. न्यूजीलैंड-ए के लिए रचिन रवींद्र ने 58 गेंदों में 49 और कप्तान टॉम ब्रूस ने 55 गेंदों में 47 रन बनाए.

भारत- ए की शुरुआत तेज रही, जब शॉ और मयंक अग्रवाल ने अपने मनचाहे अंदाज में रन बनाए. भारत का पहला विकेट 79 रनों के स्कोर पर गिरा, जब जिमी नीशाम ने पृथ्वी शॉ को पवेलियन भेजा. शॉ ने अभ्यास मैच में 100 गेंदों में 150 रन बनाए थे.

इस मैच में पृथ्वी शॉ ने अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के जड़े. कप्तान शुभमन गिल 30 रन बनाकर आउट हुए. सैमसन ने अपनी पारी में दो छक्के और तीन चौके जड़े.

मुंबई के सूर्यकुमार ने भी तीन चौके और दो छक्के लगाए. विजय शंकर ने 20 और क्रुणाल पंड्या ने 13 रनों की पारी खेली. दूसरा और तीसरा मैच क्राइस्टचर्च में शुक्रवार और शनिवार को खेला जाएगा.

Read more!

RECOMMENDED