कंगारू बॉलर ने मैदान पर दी गाली, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया सस्पेंड

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन को एक खिलाड़ी के लिए अपशब्दों का उपयोग करने पर एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है जिसके कारण वह पाकिस्तान के खिलाफ इस सप्ताह शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में नहीं खेल पाएंगे.

James Pattinson
aajtak.in
  • सिडनी,
  • 17 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 12:22 PM IST

  • ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन एक मैच के लिए निलंबित
  • 18 महीनों में तीसरी बार पैटिनसन ने आचार संहिता का उल्लंघन किया

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन को एक खिलाड़ी के लिए अपशब्दों का उपयोग करने पर एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है जिसके कारण वह पाकिस्तान के खिलाफ इस सप्ताह शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में नहीं खेल पाएंगे. इस तेज गेंदबाज को पिछले सप्ताह विक्टोरिया के क्वीन्सलैंड के खिलाफ शैफील्ड शील्ड मैच के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया.

यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि पैटिनसन ने क्या कहा, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसे ‘फील्डिंग के दौरान एक खिलाड़ी के लिए अपशब्दों का उपयोग करना’ बताया. पिछले 18 महीनों में यह तीसरा अवसर है जबकि पैटिनसन ने आचार संहिता का उल्लंघन किया, जिसके कारण उन्हें एक मैच के लिए निलंबित किया गया.

अफगानिस्तानी बॉलर का तहलका, बाल-बाल बचा दीपक चाहर का वर्ल्ड रिकॉर्ड

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष अधिकारी सीन कैरोल ने बयान में कहा, ‘यह हमारा कर्तव्य है कि हम व्यवहार के उच्च मानकों को बनाए रखें और इस मामले में की गई कार्रवाई से यह पता चलता है.’ पैटिनसन पर प्रतिबंध लगने से मिशेल स्टार्क का ब्रिस्बेन में गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच खेलने का रास्ता भी साफ हो गया है.

सीए ने एक बयान में कहा कि पैटिनसन ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है. पैटिनसन ने कहा, 'मैंने भावनाओं में बहकर गलती कर दी. मुझे समझ आ गया कि मैं गलत हूं और मैंने विपक्षी टीम एवं अंपायर से माफी मांग ली. मैंने गलती की और उसका खामियाजा भुगतने के लिए भी तैयार हूं.' पहला टेस्ट मैच गुरुवार से खेला जाएगा.

Read more!

RECOMMENDED