महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 67 और पुलिसकर्मी पॉजिटिव

पिछले 24 घंटे में पुलिसकर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमण के 67 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में अब कोरोना से संक्रमित पुलिसकर्मियों की तादाद 1200 के पार पहुंच गई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर (PTI)
सौरभ वक्तानिया
  • मुंबई,
  • 18 मई 2020,
  • अपडेटेड 3:19 PM IST

  • पुलिस विभाग में 1,273 पहुंची संक्रमितों की तादाद
  • अकेले मुंबई में ही 500 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

देश में लागू लॉकडाउन के तीन चरण बीत चुके हैं. अब लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है. सरकार नियमों में धीरे-धीरे ढील दे रही है. लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार नहीं थम रही. कोरोना कमांडोज में बढ़ते संक्रमण के मामलों ने सरकार के माथे पर बल ला दिए हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र के पुलिस विभाग में पॉजिटिव मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती ही जा रही है. पिछले 24 घंटे में पुलिसकर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमण के 67 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में अब कोरोना से संक्रमित पुलिसकर्मियों की तादाद 1200 के पार पहुंच गई है. अब तक 1,273 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

इनमें सर्वाधिक 500 पुलिसकर्मी अकेले राजधानी मुंबई से हैं. जानकारी के अनुसार अब तक 291 पुलिसकर्मियों को उपचार के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. इस बीमारी के कारण अब 11 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है. कोरोना के कारण जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों में भी सर्वाधिक 8 मुंबई से ही हैं. राहत की बात यह है कि अब तक 291 पुलिसकर्मी पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

बता दें कि देश में कोरोना से पीड़ित मरीजों की कुल तादाद 96,169 पहुंच चुकी है. अकेले महाराष्ट्र में ही कोरोना पीड़ितों की तादाद 33 हजार से अधिक हो चुकी है. महाराष्ट्र के सर्वाधिक मामले मुंबई शहर से हैं. देश में कोरोना के कारण अब तक लगभग 3000 मरीजों की मौत हो चुकी है. इनमें से अकेले महाराष्ट्र में ही लगभग 1200 मौतें हुई हैं.

Read more!

RECOMMENDED