कश्मीर की गुरेज घाटी में एवलांच से 30 घर तबाह, मुसीबत बनी बर्फ़बारी

गुरेज वैली के खंडीयाल गांव में बुधवार रात एवलांच आ गया. इससे कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए. बर्फ़बारी होने के कारण यहां पहुंच पाना मुश्किल हो रहा है. किसी की मौत या किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है.

एवलांस ने 30 घर तबाह कर दिए.
आदित्य बिड़वई
  • श्रीनगर ,
  • 22 फरवरी 2019,
  • अपडेटेड 3:22 PM IST

जम्मू कश्मीर में लगातार बर्फ़बारी लोगों पर कहर बनकर टूट रही है. यहां बांदीपुर जिले के गुरेज सेक्टर में गुरुवार रात जमकर बर्फ़बारी और बारिश हुई. इससे खंडीयाल गांव में एवलांच (हिमस्खलन) हुआ. बर्फ की चपेट में आने से 30 घर तबाह हो गए. लोगों के घर बर्फ के नीचे दबे हुए हैं. यहां मलबा हटाने का काम तेजी से चल रहा है. अभी भी यहां करीब 6 से 7 फीट जमी हुई है. हालांकि, इस घटना से तब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.  

आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गुरेज वैली के खंडीयाल गांव में बुधवार रात एवलांच आ गया. इससे कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए. बर्फ़बारी होने के कारण यहां पहुंच पाना मुश्किल हो रहा है. किसी की मौत या किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें: शिमला-मनाली नहीं ये दिल्ली है, ओलों से ऐसे ढंक गईं सड़कें

बर्फ़बारी से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद...

बता दें कि जम्मू कश्मीर में भारी भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद है. यहां रुक-रुककर हो रही बारिश भी मुसीबत बनी हुई है. रामबन जिले में तो करीब 20 जगह भूस्खलन हुआ. इससे कुछ गाड़ियां मलबे के साथ बह गईं. बताया जा रहा है कि रामबन में रास्ता बंद होने के कारण करीब 140 वाहन फंस गए. करीब 300 टूरिस्ट के अब तक फंसे होने की भी खबर है.  

ये भी पढ़ें: कहीं आफत, तो कहीं सैलानियों की मस्ती, देखें बर्फबारी की तस्वीरें

मकान खाली कराए गए...

गुरेज़ के अलावा मोमपस्सी में भूस्खलन की खबर है. खतरे को देखते हुए डेढ़ दर्जन मकानों को खाली कराया गया है. बताया जा रहा है कि इन घरों में रहने वाले लोग रिश्तेदारों के घरों में हैं.

Read more!

RECOMMENDED