AIIMS में मेडिसिन विभाग के पूर्व प्रमुख की मौत, कोरोना से थे संक्रमित

कोरोना वायरस की चपेट में आने से दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के एक डॉक्टर की मौत हो गई. मेडिसिन विभाग के प्रमुख प्रोफेसर जितेंद्र नाथ पांडे की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हो गई.

कोरोना वायरस से संक्रमित थे जितेंद्रनाथ पांडे
तनुश्री पांडे
  • नई दिल्ली,
  • 23 मई 2020,
  • अपडेटेड 7:59 PM IST

  • कोरोना संक्रमण से दिल्ली में एक डॉक्टर की मौत
  • एम्स मेडिसिन विभाग के पूर्व प्रमुख थे संक्रमित

कोरोना वायरस की चपेट में आने से दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के एक डॉक्टर की मौत हो गई. मेडिसिन विभाग के प्रमुख प्रोफेसर जितेंद्र नाथ पांडे की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हो गई. वह अभी सीताराम भरतिया इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड रिसर्च, नई दिल्ली में वरिष्ठ सलाहकार के रूप में कार्यरत थे.

फिलहाल, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार थम नहीं रही है. दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले हर दिन तेजी से बढ़ रहे हैं. प्रदेश में कोरोना के अब तक लगभग 13000 मामले सामने आ चुके हैं.

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 591 मामलों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 6412 पहुंच गई है. प्रदेश में कोरोना की बीमारी के कारण अब तक 231 लोगों की जान जा चुकी है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

राहत की बात यह है कि प्रदेश में जितने एक्टिव केस हैं, ठीक हुए मरीजों की तादाद भी कुछ अधिक कम नहीं. प्रदेश में जहां कोरोना के 6412 एक्टिव केस हैं, वहीं अब तक 6267 लोगों ने वायरस को मात भी दी है. कोरोना से संक्रमित 6267 लोग उपचार के बीद स्वस्थ होकर अपने घर भेजे जा चुके हैं. गौरतलब है कि दिल्ली में हॉटस्पॉट की संख्या भी बढ़ी है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

दिल्ली में 14 नए हॉटस्पॉट बनाए गए हैं. इसके साथ ही हॉटस्पॉट की संख्या अब 92 हो गई है. बता दें कि लॉकडाउन के चौथे चरण में सरकार की ओर से ढील दी जा रही है, लेकिन कोरोना के मरीजों की बढ़ती तादाद पर लगाम नहीं लग पा रही है. देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की तादाद सवा लाख के पार पहुंच चुकी है.

Read more!

RECOMMENDED