'टैटू वाली द्रोपदी, 6 पैक वाले पांडव', एकता कपूर की महाभारत पर भड़के मुकेश खन्ना

महाभारत में भीष्म पितामह का कालजयी किरदार निभाने वाले मुकेश खन्ना ने पिछले दिनों अपने फेसबुक पेज से एक वीडियो साझा किया जिसमें वह एकता कपूर को इस बात के लिए लताड़ रहे हैं कि उन्होंने महाभारत को हद से ज्यादा मॉर्डनाइज कर दिया और तथ्यों से छेड़छाड़ की.

मुकेश खन्ना
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 09 अगस्त 2019,
  • अपडेटेड 4:58 PM IST

रवि चोपड़ा के निर्देशन में बने टीवी धारावाहिक महाभारत का पहला एपिसोड 2 अक्टूबर को टीवी पर प्रसारित किया गया था. इस शो में मुकेश खन्ना ने भीष्म पितामह का किरदार निभाया था. महाभारत ने ऐसी लोकप्रियता हासिल की कि शो को टीवी पर कई बार रीमेक किया गया.

हर बार यह कुछ अलग अंदाज में सामने आया. मुकेश खन्ना ने पिछले दिनों अपने फेसबुक पेज से एक वीडियो साझा किया जिसमें वह एकता कपूर को इस बात के लिए लताड़ रहे हैं कि उन्होंने महाभारत को मॉर्डनाइज कर दिया है.

वीडियो में मुकेश खन्ना ने महाभारत की स्टोरीलाइन बदलने और चीजों को हद से ज्यादा मॉर्डन बनाने के लिए एकता कपूर को घेरा. मुकेश खन्ना कह रहे हैं, "मैंने बहुत वक्त पहले एकता से कह दिया था कि तुम्हारी महाभारत नहीं चलेगी. उन्होंने द्रोपदी को टैटू लगा दिया है और पांडव 6 पैक वाले हैं." मुकेश ने कहा, "वह 15 फिल्मों के हीरो थे और बावजूद इसके उन्होंने मुकुट पहनकर ऑडीशन दिया था."

वीडियो में मुकेश यह भी कहते नजर आ रहे हैं कि एकता ने सिर्फ पॉपुलर कलाकारों को उठाया और हर किसी को जैसा चाहा किरदार पकड़ा दिया. आज की महाभारतों को डेली सोप बनाने की पूरी कोशिश की जाती है इसलिए वे वैसी महाभारत कभी नहीं बन सकते जो उस जमाने की महाभारत थी. मुकेश ने कहा कि ये शो नए बच्चों को पसंद आएगा लेकिन हिंदू... हमारी संस्कृति वालों को विरोध करना चाहिए.

मुकेश खन्ना वीडियो में कई ऐसे सीन्स और किस्सों को जिक्र करते हैं जिन्हें एकता कपूर की महाभारत में बदल कर रख दिया गया है. मुकेश ने आरोप लगाया कि एकता की महाभारत में भीष्म प्रतिज्ञा से लेकर मत्स्यगंधा के किरदार तक तमाम चीजें गलत दिखाई गई हैं. उन्होंने कहा कि यदि आप महाभारत पढ़ेंगे तो आपको पता चलेगा कि नए धारावाहिकों में जो सीक्वेंस दिखाए जा रहे हैं वैसा महाभारत में कुछ भी नहीं हुआ था.

Read more!

RECOMMENDED