झारखंड विधानसभा चुनावः दिव्यांग और बुजुर्ग पोस्टल बैलट से करेंगे मतदान

उमेश सिन्हा ने कहा कि इस बार दिव्यांगजनों और 80 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों के लिए पोस्टल बैलट से मतदान की व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने कहा कि आयोग प्रथम तीन चरणों के लिए पूरी तरह से तैयार है. एक भी मतदाता मताधिकार से वंचित न रहे, इसके लिए खास मुहिम चलाई जा रही है.

पत्रकारों से बात करते चुनाव आयोग के अधिकारी
सत्यजीत कुमार
  • रांची,
  • 06 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 9:01 AM IST

  • रांची पहुंची चुनाव आयोग की टीम
  • तीन चरणों के लिए पूरी तैयारी का दावा

झारखंड में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम का ऐलान हो चुका है. 20 नवंबर को पहले चरण का मतदान होना है. इस बीच चुनाव आयोग की एक टीम तैयारियों का जायजा लेने झारखंड पहुंची है. 15 जिलों में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के बाद आयोग ने दावा किया है कि पहले तीन चरण के चुनाव के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

राजधानी रांची में मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए चुनाव आयोग के उमेश सिन्हा ने कहा कि इस बार दिव्यांगजनों और 80 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों के लिए पोस्टल बैलट से मतदान की व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने कहा कि आयोग प्रथम तीन चरणों के लिए पूरी तरह से तैयार है. एक भी मतदाता मताधिकार से वंचित न रहे, इसके लिए खास मुहिम चलाई जा रही है.

सिन्हा ने कहा कि हम प्रयास कर रहे हैं कि सभी पोलिंग स्टेशन सुविधायुक्त हों. सिन्हा ने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाकों में पर्याप्त सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए आयोग ने पर्याप्त प्रबंध किए हैं.

एयर एम्बुलेंस का भी होगा प्रबंध

सिन्हा ने कहा कि एयर एम्बुलेंस का भी प्रबंध किया जाएगा, जिससे किसी भी स्थिति में त्वरित चिकित्सा की सुविधा मुहैया निःशुल्क उपलब्ध कराई जा सकेगी. गौरतलब है कि पहले तीन चरण के चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की टीम ने रांची में सभी विभागों के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया.

Read more!

RECOMMENDED