झारखंड BJP अध्यक्ष के खिलाफ AJSU ने उतारा उम्मीदवार, क्या टूट जाएगा गठबंधन?

झारखंड में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी आजसू ने विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. गौर करने वाली बात है कि आजसू ने झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के खिलाफ उम्मीदवार उतारा है. लक्ष्मण गिलुवा चक्रधरपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. आजसू ने यहां से रामलाल मुंडा को मैदान में उतारा है.

AJSU अध्यक्ष सुदेश महतो (फोटो-फेसबुक)
सत्यजीत कुमार
  • रांची,
  • 11 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 10:10 PM IST

  • झारखंड में बीजेपी-आजसू का गठबंधन टूटने के कगार पर
  • आजसू ने बीजेपी अध्यक्ष के खिलाफ कैंडिडेट उतारा

झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी आजसू ने विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. गौर करने वाली बात है कि आजसू ने झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के खिलाफ उम्मीदवार उतारा है. लक्ष्मण गिलुवा चक्रधरपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. आजसू ने यहां से रामलाल मुंडा को मैदान में उतारा है.

आजसू की बढ़ी डिमांड

बता दें कि बीजेपी और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बात पक्की नहीं हुई है . बीजेपी ने रविवार को अपने 52 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. एजेएसयू के प्रमुख सुदेश महतो इस बार 19 सीटें मांग रहे हैं, लेकिन बीजेपी महज 10 से 11 सीटें ही देना चाहती है. इसी के चलते दोनों के बीच सीट बंटवारे का पेच फंसा हुआ है. इस उहापोह के बीच में आजसू ने 11 सीटों पर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है.

बीजेपी अध्यक्ष के खिलाफ कैंडिडेट

पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो सिल्ली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. खास बात ये है कि आजसू ने लगभग बगावत करते हुए झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के खिलाफ प्रत्याशी उतार दिया है. इसके अलावा आजसू ने सिमरिया सीट से भी उम्मीदवार दिया है. सिमरिया सीट से आजसू ने मनोज चंद्रा को टिकट दिया है. जबकि बीजेपी इस सीट से रविवार को किशुन दास को टिकट दे चुकी थी.

Read more!

RECOMMENDED