Bihar Board BSEB 10th Result 2020: नहीं आया बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ये है अपडेट

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (Bihar School Examination Board) 10वीं के परिणाम शुक्रवार यानी 22 मई को घोषित नहीं किए गए हैं.

Bihar School Examination Board 10th Class Result Direct Link
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 22 मई 2020,
  • अपडेटेड 7:57 AM IST

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (Bihar School Examination Board) 10वीं के परिणामों की घोषणा शुक्रवार को नहीं की गई है. हालांकि, इससे पहले शाम तक बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे आने की उम्मीद थी. बताया जा रहा है कि जल्दी ही रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी. जिसके बाद परीक्षा देने वाले 15 लाख छात्र बिहार बोर्ड (BSEB) के आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बिहार के छात्र नीचे दिए गए लिंक पर भी क्लिक करके डायरेक्ट अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

बिहार बोर्ड के रिजल्ट (Bihar School Examination Board 10th Class Result) इन वेबसाइट पर क्लिक कर चेक किया जा सकता है.

> Biharboardonline.bihar.gov.in

> Biharboard.online

> onlinebseb.in

> Bsebresult.online

> biharboardonline.com

> bsebssresult.com

> bsebinteredu.in

> results.gov.in

कैसे देखें रिजल्ट

1. बिहार बोर्ड की वेबसाइट www.biharboardonline.in पर जाना होगा

2. वहां दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें

3. सामने दिख रहे बॉक्स में रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डालें और सबमिट करें

4. इसके बाद मांगी गई डिटेल्स भरें और फिर उसे सबमिट कर दें

5. बटन दबाने के बाद रिजल्ट आपके सामने होगा

कोरोना के कारण हुई देरी

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने 10वीं के परिणामों की डेडलाइन 22 मई तय की थी. बोर्ड मार्च में ही रिजल्ट की घोषणा कर देता लेकिन कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन की वजह से बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट की घोषणा में देरी हुई.

प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेगा बोर्ड

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) 12वीं के रिजल्ट की घोषणा की तरह ही 10वीं के रिजल्ट की घोषणा भी बिना प्रेस कॉन्फ्रेंस के ही करेगा. बिहार बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर BSEB 10वीं के परिणाम को अपलोड करेगा. रिजल्ट की घोषणा के साथ ही बोर्ड टॉपर्स की लिस्ट भी जारी करेगा.

अपने परिणाम से असंतुष्ट रहने वाले छात्र रीचेकिंग के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड की गाइडलाइंस को फॉलो करना होगा. ऐसे में छात्रों को बोर्ड के वेबसाइट पर गाइडलाइंस को देखना होगा.

Read more!

RECOMMENDED