यहां है सरकारी जूनियर इंजीनियर बनने का मौका, 6379 को मिलेगी नौकरी

बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन की ओर से जूनियर इंजीनियर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. उम्मीदवार 15 अप्रैल तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो
मोहित पारीक
  • नई दिल्ली,
  • 13 मार्च 2019,
  • अपडेटेड 9:31 AM IST

बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से जूनियर इंजीनियर पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2019 है. अगर आप भी इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है...

पदों का विवरण

इस भर्ती में जूनियर इंजीनियर पदों पर उम्मीदवारों का चयन होगा और इन पदों के लिए 6379 उम्मीदवारों की भर्ती होगी. चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पे-स्केल के साथ में 4600 रुपये ग्रेड-पे भी दिया जाएगा. इसमें सिविल के लिए 5815, मैकेनिकल के लिए 432 और इलेक्ट्रिकल के लिए 132 पद आरक्षित है. वहीं इन पदों को जाति वर्ग के आधार पर भी बांटा गया है.

योग्यता

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल ब्रांच में 3 साल का पॉलिटेक्निक डिप्लोमा किया होना आवश्यक है.

आयु सीमा

अगर आपकी उम्र भी 18 साल से 37 साल के बीच में हैं तो आप इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. वहीं 40 साल तक की महिला उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं. यह उम्र 1 अगस्त 2018 के आधार पर तय की जाएगी.

आवेदन फीस

भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और अन्य राज्य के उम्मीदवारों को 200 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. यह फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा की जा सकती है.

कैसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा.

Read more!

RECOMMENDED