Honda Civic का डीजल वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानें-कीमत और खासियत

भारत में प्रीमियम कारों की निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) ने होंडा सिविक का BS-6 डीजल वेरिएंट लॉन्च किया है.

कीमत 20 लाख से ज्यादा है
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 09 जुलाई 2020,
  • अपडेटेड 4:05 PM IST

  • होंडा सिविक का BS-6 डीजल वेरिएंट लॉन्च
  • इस वेरिएंट की कीमत 20 लाख से ज्यादा

अगर आप प्रीमियम कारों के शौकीन हैं तो आपके लिए होंडा कार्स इंडिया लि. (HCIL) ने एक खास तोहफा दिया है. दरअसल, कंपनी ने चर्चित मॉडल होंडा सिविक का BS-6 डीजल वेरिएंट लॉन्च किया है.

सबसे अधिक बिकने वाला कार मॉडल

सिविक होंडा का सबसे अधिक अवधि तक चलने वाला कार मॉडल है. यह होंडा का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल भी बन गया है. यह मॉडल अपने आकर्षक स्पोर्टी डिजाइन, प्रीमियम इंटीरियर, दमदार ड्राइविंग परफॉर्मेंस और सुरक्षा देता है. इसके साथ ही प्रमुख तकनीकों में बदलाव और इनोवेशन के साथ ग्राहक को एक बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है.

दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमतें इस प्रकार हैं:

Honda Civic Diesel (BS-6)

VX MT Rs 20,74,900

ZX MT Rs 22,34,900

क्या है खासियत

सिविक का BS-6 डीजल वेरिएंट अर्थ ड्रीम टेक्नोलॉजी सीरीज़ के 1.6 लीटर i-DTEC डीजल टर्बो इंजन से लैस है. यह 23.9 किमी/लीटर की बेजोड़ फ्यूल इकोनॉमी देता है. इसके साथ ही इंजन में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. नई सिविक BS-6 का डीजल वेरिएंट वीएक्स और जेडएक्स ग्रेड में उपलब्ध होगा.

कंपनी की ओर से आया ये बयान

लॉन्चिंग के दौरान होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के अधिकारी राजेश गोयल ने कहा, “होंडा भारतीय बाजार में अपनी लेटेस्ट और एडवांस पर्यावरण अनुकूल तकनीकों को लाने के लिए प्रतिबद्ध है. डीज़ल सिविक मैनुअल ट्रांसमिशन में उपलब्ध है और यह एक शानदार ड्राइविंग अनुभव की तलाश कर रहे ग्राहकों को आकर्षित करेगा.”

ये पढ़ें—अनलॉक-1 में ऑटो कंपनियों को राहत, मारुति ने बेची 57 हजार से ज्यादा कारें

होंडा ने ये लॉन्चिंग ऐसे समय में की है जब देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के भाव पेट्रोल से भी ज्यादा महंगे हो गए हैं. हालांकि, अन्य महानगरों में अब भी डीजल के भाव पेट्रोल के मुकाबले कम हैं. आपको यहां बता दें कि अब तक ग्राहकों के लिए डीजल कार के आकर्षण की एक बड़ी वजह इसकी कीमत भी रही है. अब तक पेट्रोल के मुकाबले सस्ता होने की वजह से ग्राहक डीजल कार की ओर ज्यादा रुख करते रहे हैं.

Read more!

RECOMMENDED