scorecardresearch
 

KISS करते हुए आखिरी फोटो किया शेयर, फिर कपल ने मौत को लगाया गले

इंस्टाग्राम पर सेम सेक्स कपल ने फोटोज शेयर किए और फिर सुसाइड कर लिया. फोटो शेयर करते हुए युवा कपल ने लिखा- फोटो शेयर करने और इसके बाद अगला कदम उठाने का फैसला हम दोनों ने मिलकर लिया है. लोकल मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दोनों युवाओं के पैरेंट्स उनके रिलेशनशिप को स्वीकार नहीं कर रहे थे.

X
कपल ने आखिरी फोटो में लिखा- हैप्पी एंडिंग (Credit: rayyyyyennnnn/Instagram)
कपल ने आखिरी फोटो में लिखा- हैप्पी एंडिंग (Credit: rayyyyyennnnn/Instagram)

एक समलैंगिक कपल ने आखिरी बार एक दूसरे को होठों पर किस किया. और फिर 310 फीट ऊंचे पुल से छलांग लगाकर मौत को गले लगा लिया. इस घटना की जानकारी एक LGBT ग्रुप ने दी है. दोनों ने मौत से पहले इंस्टाग्राम पर आखिरी फोटो भी शेयर की थी.

मामला अर्मेनिया का है. टाइग्रैन और आर्सेन ने मौत से ठीक पहले इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर किया. लिखा- हैप्पी एंडिंग. फोटो शेयर करने और इसके बाद अगला कदम उठाने का फैसला हम दोनों ने मिलकर लिया है.

पिंक अर्मेनिया राइट्स ग्रुप ने बताया कि कपल ने देश की राजधानी येरेवन के दावताशेन पुल से छलांग लगाई थी. यह पुल 310 फीट ऊंचा है.

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दोनों युवाओं के पैरेंट्स उनके रिलेशनशिप को स्वीकार नहीं कर रहे थे. बताया जा रहा है कि आर्सेन घर से भाग गया था. हालांकि, इन दावों की पुष्टि नहीं की गई है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 📍… (@rayyyyyennnnn)

पिंक अर्मेनिया ने कहा- उन युवाओं के पास आगे लंबी जिंदगी बची हुई थी. लेकिन लोगों की असहिष्णुता की वजह से उन्होंने यह दर्दनाक कदम उठा लिया. LGBT ग्रुप के लोग समाज से दरकिनार कर दिए जाने की फीलिंग से अवगत है. फैमिली और समाज उन्हें गलत समझता है.

पिंक अर्मेनिया ने आगे कहा- इस दर्दनाक घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि अर्मेनिया में LGBT समुदाय के लोग सुरक्षित नहीं है. समाज और सरकार उनलोगों का बचाव नहीं करती है.

पिंक अर्मेनिया ने यह भी कहा कि मौत के बावजूद कपल की पोस्ट पर लोग Gay कपल्स के प्रति नफरत भरे कमेंट्स कर रहे हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि अर्मेनिया में बहुतों LGBT कपल्स को भेदभाव सहना पड़ता है.

साल 2003 में ही अर्मेनिया में समलैंगिकता को अपराध मुक्त कर दिया गया था. इसके बावजूद ज्यादातर समलैंगिक कपल रिलेशनशिप को गुप्त रखना पसंद करते हैं.

साल 2012 में एक स्टडी के दौरान 55 फीसदी लोगों ने कहा था कि अगर उन्हें पता चल जाता है कि उनका कोई दोस्त Gay है तो उससे दोस्ती तोड़ लेंगे. इसी स्टडी में 70 फीसदी लोगों ने कहा था कि LGBT समुदाय के लोगों को वे लोग ‘अजीब’ मानते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें