scorecardresearch
 

चीन से ही निकला कोरोना वायरस? पता लगाने 14 जनवरी को वुहान पहुंचेगी WHO की टीम

मंगलवार को चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान बताया कि WHO की टीम सिंगापुर से सीधे वुहान 14 जनवरी को पहुंचेगी. हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि टीम वहां पहुंचने के बाद पहले क्वारंटीन की जाएगी या नहीं और टीम कितने दिन वुहान में रुकेगी इसकी भी जानकारी नहीं है.

 विश्वभर में अबतक 1,944,750 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. विश्वभर में अबतक 1,944,750 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना से विश्वभर में अबतक 1,944,750 लोगों की मौत
  • वुहान में सामने आया था कोरोना का पहला मामला

चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना वायरस के ओरिजिन के बारे में पता लगाने के लिए WHO के विशेषज्ञों की टीम वुहान जाएगी. खास बात यह है कि यह टीम सिंगापुर से फ्लाइट लेकर सीधा वुहान पहुंचेगी. इस टीम में 10 लोग होंगे. साल 2019 के दिसंबर के महीने में पहली बार कोरोना वायरस का मामला सामने आया था. चीन में कोरोना वायरस के फिर से संक्रमण फैलने के बाद बीजिंग के पास के कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया गया है.

मंगलवार को चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान बताया कि WHO की टीम सिंगापुर से सीधे वुहान 14 जनवरी को पहुंचेगी. हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि टीम वहां पहुंचने के बाद पहले क्वारनटीन की जाएगी या नहीं और टीम कितने दिन वुहान में रुकेगी इसकी भी जानकारी नहीं है. जानकारों का मानना है कि यह काफी अहम है कि काफी देर से रुकी इसी पड़ताल को पूरा करने के लिए WHO की टीम वुहान जा रही है. वायरस के प्रकाश में आने के बाद से विश्वभर में अबतक 1,944,750 लोगों की मौत हो चुकी है.

बता दें कि वायरस के ओरिजिन की जांच को लेकर बीजिंग सवालों की घेरे में रहा है. वुहान में वायरस के ओरिजिन की जांच को लेकर चीन ने अनुमति देने में भी देरी की है. ऐसे में WHO की टीम का यहां जाना चर्चा का विषय है.

चीन कोरोना वायरस को लेकर कई बार सफाई पेश कर चुका है. चीन ने बताया था कि कोरोना वायरस का संक्रमण वुहान के जानवरों के बाजार से फैला था जहां, जीवित जानवरों और पक्षियों की बिक्री होती है.

देखें-आजतक LIVE TV

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें