scorecardresearch
 

इस गांव की आधी आबादी है 'यौन अपराधी'

यौन अपराधों की सजा काट चुके लोगों के लिए एक गांव बनाया गया है. ताकि वे सजा पूरी करने के बाद वापस समाज से जुड़ सकें. खास बात यह है कि उनके रहने के लिए यहां बंगले बने हुए हैं. हालांकि, गांव में हिंसक या सीरियल अपराधियों को रहने नहीं दिया जाता है.

X
इस गांव की आधी आबादी ऐसी है जो यौन अपराध में शामिल रही है.
इस गांव की आधी आबादी ऐसी है जो यौन अपराध में शामिल रही है.

अमेरिका में एक ऐसा गांव है जिसकी करीब आधी आबादी ऐसी है जो यौन अपराधों में शामिल रह चुकी है. इस गांव को खासतौर से ऐसे ही लोगों के लिए बसाया गया है. हालांकि, इस गांव में गंभीर यौन अपराधों में शामिल लोगों को एन्ट्री नहीं मिलती है. इस गांव में रहने वाले लोग ऐसे हैं जो यौन अपराध में शामिल होने के बाद अपनी सजा काट चुके हैं और अदालत ने उनका नाम sex offenders की लिस्ट में शामिल किया है.

200 लोगों की जनसंख्या वाला यह गांव अमेरिकी शहर फ्लोरिडा के दक्षिणी इलाके में बसा है. खास बात तो यह है कि अपराधियों की बड़ी संख्या के बावजूद इस गांव में बच्चों सहित फैमिलीज रहती हैं. इस गांव को साल 2009 में पैस्टर डेक विडरो ने बसाया था. ताकि यौन अपराधों को लेकर सजा पूरी कर चुके लोग, वापस समाज से जुड़ सकें.

First Coast News की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बंगलों के छोटे-छोटे समूहों से यह गांव बना है. इन्हीं आलीशान बंगलों में अपराधी रहे लोग रहते हैं.

फ्लोरिडा राज्य के कानूनों के मुताबिक, यौन अपराधी स्कूल, पार्क या प्लेग्राउंड से हजार फीट की दूरी के अंदर नहीं रह सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, हिंसक अपराधियों या सीरियल अपराधियों को इस गांव में रहने की जगह नहीं दी जाती है. इस गांव में वैसे लोगों को भी एंट्री नहीं मिलती है जो बच्चों के यौन शोषण के मामलों में दोषी ठहराए जा चुके हों.

इस गांव को बसाने वालों में से एक पैट पावर्स भी यौन अपराधी रहे हैं. स्पोर्ट्स कोचिंग के दौरान स्टूडेंट्स के साथ संबंध बनाने के मामले में वह दोषी पाए गए थे. इसके बाद उन्होंने 12 साल की सजा काटी थी. 

village

हालांकि, गांव के कुछ लोग अपने बीच यौन अपराधियों के होने को परेशानी भी बताते हैं. ऐसी ही एक महिला लिंडा कहती हैं- शुरुआत में मैं गुस्से में थी. क्या मैं किसी यौन अपराधी को जानती थी? नहीं. क्या मैं किसी अपराधी को जानना चाहती थी? नहीं. आप सिर्फ किसी की बुराइयों के बारे में सुनते हैं. उनके जघन्य अपराधों के बारे में जानते हैं. हालांकि, बाद में उन्होंने कुछ अपराधी रहे लोगों की व्यवहार में बदलाव को भी नोटिस किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें