scorecardresearch
 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कोरोना पॉजिटिव, लगवा चुके हैं वैक्सीन की दोनों डोज

जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस में खुद को आइसोलेट कर लिया है. इस दौरान वो आइसोलेशन में ही अपने सारे काम करते रहेंगे. रॉयटर्स की खबर के मुताबिक व्हाइट हाउस राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जानकारी को लेकर रोज एक बुलेटिन जारी करेगा.

X
जो बाइडेन कोरोना पॉजिटिव (फाइल फोटो) जो बाइडेन कोरोना पॉजिटिव (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बाइडेन को कोरोना के सामान्य लक्षण
  • राष्ट्रपति आइसोलेशन में करते रहेंगे काम

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस बारे में व्हाइट हाउस का कहना है कि उन्हें इसके सामान्य लक्षण हैं और वो आइसोलेशन से काम करना जारी रखेंगे.

अमेरिका के अब तक के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति जो बाइडेन की उम्र 79 है. कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें नाक बहने, थकान और सूखी खांसी की समस्या है. व्हाइट हाउस के डॉक्टर केविन ओ कॉनोर ने इसकी जानकारी दी है. राष्ट्रपति जो बाइडेन को एंटीवायरल पैक्सलोविड ट्रीटमेंट दिया जा रहा है.

वैक्सीन की दो डोज ले चुके हैं बाइडेन  
व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी कैरीन जीन पिएरे ने एक बयान में कहा- जो बाइडेन का वैक्सीनेशन पूरा हो चुका है. उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दो डोज ली हैं. अभी उन्हें कोरोना के सामान्य लक्षण हैं.

उन्होंने कहा कि सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की गाइडलाइंस के मुताबिक बाइडेन ने व्हाइट हाउस में खुद को आइसोलेट कर लिया है. इस दौरान वो आइसोलेशन में ही अपने सारे काम करते रहेंगे. रॉयटर्स की खबर के मुताबिक व्हाइट हाउस राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जानकारी को लेकर रोज एक बुलेटिन जारी करेगा.

वायरल हुई थी कैंसर होने की खबर
इससे पहले राष्ट्रपति जो बाइडेन को कैंसर है, ऐसी खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थीं. हालांकि बाद में इसे लेकर व्हाइट हाउस ने सफाई दी कि प्रेसिडेंट बाइडेन अपने स्किन कैंसर के ट्रीटमेंट का जिक्र कर रहे थे. उन्होंने भूल वश इसे ही कैंसर कह दिया.

प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने मैसाच्युसेट्स में कोयले की एक पुरानी खदान का दौरा करते वक्त अपने एक संस्मरण में कहा था कि डेलावेयर के पास रहने वाले उनके जैसे कई लोग कैंसर के साथ बड़े हुए. बाइडेन के बचपन का लंबा वक्त डेलावेयर के क्लेमॉन्ट में बीता है. ये इलाका तेल रिफाइनरीज वाला है. बाइडेन यहां एक कार्यक्रम में ग्लोबल वार्मिंग ओर तेल रिफाइनरीज के उत्सर्जन को लेकर ही बातचीत कर रहे थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें