scorecardresearch
 

US: चुनावी व्यस्तता के बीच कमला हैरिस ने मां को किया याद, शेयर की बचपन की तस्वीर

कमला हैरिस अब अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने की रेस में हैं. जाहिर है अब उनकी व्यस्तता भी बढ़ गयी होगी. इस बीच कमला हैरिस अपनी मां को भी काफी मिस कर रही हैं. कमला हैरिस ने अपनी भावनाएं अपने ट्वीट में बयान की हैं.

भारतीय मूल की अमेरिकी नेत्री कमला हैरिस (AP फोटो) भारतीय मूल की अमेरिकी नेत्री कमला हैरिस (AP फोटो)

  • भारत में कमला की उम्मीदवारी पर मन रहा जश्न
  • भारतीय मूल की हैं उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार

कोरोना संकट के बीच अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की तैयारियां पूरे जोर शोर से चल रही हैं. डेमोक्रेट्स पार्टी की ओर से भारतीय मूल की कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है. इस घोषणा के बाद अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के लोगों में खासा उत्साह नजर आ रहा है. इसकी एक बानगी मात्र है कि उनकी उम्मीदवारी के ऐलान के 24 घंटे के भीतर दो अरब का चंदा जुटा है.

कमला हैरिस अब अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने की रेस में हैं. जाहिर है अब उनकी व्यस्तता भी बढ़ गयी होगी. इस बीच कमला हैरिस अपनी मां को भी काफी मिस कर रही हैं. कमला हैरिस ने अपनी भावनाएं अपने ट्वीट में बयान की हैं.

यह भी पढ़ें: भारत में रहते हैं कमला हैरिस के रिश्तेदार, उम्मीदवारी पर मां को दिया क्रेडिट

कमला हैरिस ने अपने ट्वीट में लिखा है, "मेरी मां हमेशा कहती थीं, "बैठकर चीजों के बारे में शिकायत मत करो. कुछ करो." मेरी दिल से इच्छा थी कि वो इस सप्ताह हमारे साथ यहां होतीं." कमला हैरिस ने अपने ट्वीट में अपने बचपन की एक तस्वीर भी शेयर की है जिसमें वह अपनी मां के साथ नजर आ रही हैं.

यहां आपको बता दें कि माता-पिता के तलाक के बाद कमला हैरिस का लालन-पालन उनकी भारतीय मां ने किया था. इसलिए कमला हैरिस ने भारतीय संस्कृति को अपनाया, लेकिन एक अफ्रीकी-अमेरिकी जीवन को गर्व के साथ व्यतीत किया. वह अक्सर अपनी मां के साथ भारत की यात्रा पर भी आई हैं.

यह भी पढ़ें: कौन हैं कमला हैरिस? जिन्हें बिडेन ने राष्ट्रपति चुनाव में बनाया रनिंग मेट

भारत में कमला की उम्मीदवारी पर मन रहा जश्न

कमला हैरिस की उम्मीदवारी की घोषणा पर भारत में भी जश्न का माहौल है. कर्नाटक के बेंगलुरु में कमला हैरिस के रिश्तेदार रहते हैं, जो इस ऐलान से काफी खुश हैं. दिल्ली में रह रहे उनके मामा ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक पल है.

कमला हैरिस के मामा गोपालन बालचंद्रन ने इस मौके पर पीटीआई से बात की. उन्होंने कहा, ''मैं बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. हमारे पूरे परिवार के लिए गौरव का क्षण है. अगर आज कमला की मां जीवित होतीं तो उन्हें बहुत खुशी होती, क्योंकि कमला के जीवन और करियर पर उसकी मां का जबरदस्त प्रभाव है. हालांकि उसकी उम्मीदवारी की घोषणा पर मुझे कोई आश्चर्य नहीं हुआ."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें