scorecardresearch
 

ब्रिटिश सांसदों ने फिर से ब्रेग्जिट डील टालने के पक्ष में किया वोट

ब्रिटिश सांसदों ने शनिवार को ब्रेग्जिट डील टालने के पक्ष में वोट डाले. इसके चलते ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन का बेग्जिट डील को पास कराने का प्रस्ताव पास नहीं हो सका.

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन (Courtesy- PTI) ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन (Courtesy- PTI)

  • ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन नहीं पास करा पाए ब्रेग्जिट
  • ब्रेग्जिट के लिए समय बढ़ाने को EU से नहीं कहेंगे बोरिस

ब्रिटिश सांसदों ने शनिवार को ब्रेग्जिट डील टालने के पक्ष में वोट डाले. यूरोपीय संघ (ईयू) के साथ प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की सहमति के बाद ब्रेग्जिट टालने के पक्ष में वोटिंग हुई. इससे पीएम बोरिस जॉनसन का बेग्जिट डील को पास कराने का प्रस्ताव पास नहीं हो सका.

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटिश सांसदों ने जरूरी कानून पास होने तक लेटविन संशोधन के जरिए ब्रेग्जिट समझौते को टालने के लिए वोट किया. निचले सदन (हाउस ऑफ कॉमन्स) में लेटविन संशोधन पास होने के बाद पार्लियामेंट स्कवायर में पीपुल्स वोट रैली में लोगों ने गर्मजोशी के साथ फैसले का स्वागत किया.

कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद लेटविन संशोधन पर सरकार की हार के बाद कॉमन्स चैंबर से बाहर जाते दिखे. हालांकि ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने कहा कि वो ईयू से ब्रेग्जिट के लिए समय बढ़ाने की गुहार नहीं लगाएंगे. हालांकि, सांसदों के फैसले के बाद पीएम जॉनसन ब्रेग्जिट टालने के लिए यूरोपीय संघ से अपील करने के लिए बाध्य हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें