scorecardresearch
 

UAE में लुलु ग्रुप ने भारत के लिए किया ये काम, भारतीय राजदूत ने भी की तारीफ

संयुक्त अरब अमीरात की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी लुलू ग्रुप इंटरनेशनल ने भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाते हुए भारत के 10,000 से अधिक उत्पादों का प्रचार करने का फैसला किया है. इसके तहत खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) क्षेत्र की 235 हाइपरमार्किट में भारत के 10,000 से अधिक उत्पादों का प्रचार किया जा रहा है.

X
(Photo: Khaleej Times)
(Photo: Khaleej Times)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस का यूएई में जश्न
  • भारत के उत्पादों को प्रमोट कर रहा लुलू ग्रुप

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी लुलु ग्रुप इंटरनेशनल ने भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाते हुए भारत के 10,000 से अधिक उत्पादों का तीन दिन तक प्रचार करने का फैसला किया है. इस कैंपेन के जरिए खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) क्षेत्र की 235 हाइपरमार्किट में भारत के 10,000 से अधिक उत्पादों का प्रचार किया जा रहा है.

इसी के तहत यूएई में भारत के राजदूत संजय सुधीर ने अबू धाबी के अल वहदा मॉल में इंडिया उत्सव (India Utsav) का उद्घाटन किया.

राजदूत संजय सुधीर ने कहा, हम भारत के स्वतंत्रता दिवस के 75 साल पूरे होने के मौके पर बड़ा उत्सव मना रहे हैं. मुझे खुशी है कि लुलु ग्रुप की ओर इंडिया उत्सव का जश्न मनाया जा रहा है. यह उत्सव पूरे देश में मनाया जा रहा है. इसके तहत रंगारंग कार्यक्रमों के साथ-साथ हमारी उपलब्धियों का जश्न मनाया जाएगा.

अन्य खाड़ी देशों में भी भारतीय राजदूतों ने लुलु हाइपरमार्किट में इस फेस्टिवल का उद्घाटन किया.

लुलु ग्रुप के चेयरैमन ने की PM मोदी की तारीफ

लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक यूसुफ अली एम.ए ने कहा कि ये समारोह भारत सरकार की पहल, आजादी का अमृत महोत्सव का हिस्सा है.

लुलू ग्रुप का इंडिया उत्सव

उन्होंने कहा, हम स्थानीय नागरिकों और क्षेत्र में बसे प्रवासी लोगों की पसंद और संस्कृति के हिसाब से भारत के उत्पादों को प्रमोट कर रहे हैं. मेरा मानना है कि यह मेरा कर्तव्य और जिम्मेदारी है.

लुलु ग्रुप भारत के उत्पादों का सबसे बड़ा आयातक है, जिसमें फल, सब्जियां, मसालें, मीट शामिल हैं. 

यूसुफ अली ने कहा, भारत एक उभरती हुई सुपरपावर है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी विदेश नीति की वजह से भारत, जीसीसी के बीच संबंध मजबूत हुए हैं. यूएई, भारत के मजबूत कारोबारी साझेदार के तौर पर उभरा है. मेरा मानना है कि भारत के साथ कारोबारी संबंधों में लुलु ग्रुप मुख्य भूमिका निभा सकता है.

UAE में भारत के राजदूत सुधीर ने कहा कि यूसुफ अली उस सफल भारतीय नागरिक का एक उदाहरण है, जो न सिर्फ अपनी किस्मत लिख रहा है बल्कि रोजगारों का सृजन कर और आर्थिक गतिविधियों को बढ़ा कर दूसरों की किस्मत भी लिख रहा है. 

लुलू ग्रुप

उन्होंने कहा, मैं हाइपरमार्किट्स के जरिए भारत और भारत के उत्पादों को हमेशा प्रमोट करने के लिए लुलु ग्रुप का आभार जताता हूं. इससे भारत और यूएई के व्यापारिक संबंधों को और बढ़ावा मिलेगा.

लूलु ग्रुप के मार्केटिंग और कम्युनिकेशन के निदेशक वी. नंदकुमार ने कहा, भारतीय उत्पादों के प्रमोशन के अलावा शो, प्रतियोगिताओं और सेलिब्रिटी विजिट के जरिए भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विभिन्नता को भी दर्शाया जाएगा.

बता दें कि इंडिया उत्सव के तहत लुलु हाइपरमार्किट्स खाद्य और गैर खाद्य उत्पादों सहित भारत के 10,000 से अधिक उत्पादों पर विशेष प्रमोशन शुरू कर रहा है.

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें