scorecardresearch
 

आराम की नौकरी के लिए बेस्ट है दुनिया का ये शहर, दुबई में कराते हैं खूब काम

Kisi ने तीन श्रेणियों में शहरों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में Work Life Balance के हिसाब से ओस्लो को सबसे अच्छा शहर बताया गया है. सिंगापुर को Work From Home के लिहाज से बेहरीन बताया गया है. दुबई सबसे Overworked शहर है.

X
Work Life Balance के लिहाज से ओस्लो सर्वश्रेष्ठ शहर है (Photo- Reuters) Work Life Balance के लिहाज से ओस्लो सर्वश्रेष्ठ शहर है (Photo- Reuters)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Work Life Balance के हिसाब से ओस्लो सबसे अच्छी जगह
  • Work From Home के लिए सिंगापुर श्रेष्ठ
  • दुबई है सबसे Overworked शहर

बुधवार को एक मोबाइल एक्सेस टेक्नोलॉजी कंपनी Kisi ने एक स्टडी की रिपोर्ट जारी की है जिसमें तीन श्रेणियों में विश्व के10 शहरों को सूचीबद्ध किया गया है. रिपोर्ट में बताया गया कि विश्व में वर्क लाइफ बैलेंस के हिसाब से नॉर्वे की राजधानी ओस्लो सबसे अच्छी जगह है. वहीं, इस स्टडी की रिपोर्ट में बताया गया है दुबई सबसे अधिक काम करने वाले लोगों (Overworked) का शहर है. वर्क फ्रॉम होम के लिहाज से सिंगापुर को सबसे बेहतर बताया गया है.

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस स्टडी में वर्क इंटेंसिटी और शहर में रहने की क्षमता के साथ-साथ गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य, सस्ती रहने की लागत और पर्याप्त आराम जैसे कारकों को ध्यान में रखा गया है.

2022 में Work Life Balance के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ 10 शहरों की सूची निकाली गई है जिसमें ओस्लो शीर्ष पर है. इस लिस्ट के पांच शीर्ष शहर हैं- ओस्लो, बर्न, हेलसिंकी, ज्यूरिख और कोपेनहेगन.

Work Life Balance के हिसाब से विश्व के सर्वश्रेष्ठ 10 शहर (Photo- Bloomberg)

वर्क फ्रॉम होम के लिहाज से विश्व के 10 सर्वश्रेष्ठ शहर

कोविड महामारी के दौरान कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी. कर्मचारियों को भी काम करने की ये नई व्यवस्था काफी पसंद आ रही है और कोविड के बाद भी कई कंपनियां वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे रही हैं. 

2022 में वर्क फ्रॉम होम के लिहाज से सिंगापुर को सर्वश्रेष्ठ शहर बताया गया है. 10 शहरों की लिस्ट में सर्वश्रेष्ठ पांच शहर हैं- सिंगापुर, वाशिंगटन, ऑस्टिन, बर्न और ज्यूरिख.

Work From Home के लिहाज से विश्व के 10 सर्वश्रेष्ठ शहर (Photo- Bloomberg)

सबसे ओवरवर्क्ड शहर है दुबई

कंपनी ने अपने कर्मचारियों से सबसे अधिक काम कराने वाले 10 शहरों की लिस्ट भी जारी की है. इस लिस्ट के शीर्ष पांच शहर हैं- दुबई, हॉन्गकॉन्ग, कुआलालंपुर, सिंगापुर और मोंटेवीडियो.

विश्व के 10 सबसे Overworked शहर (Photo- Bloomberg)

Kisi के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बर्नहार्ड मेहल ने कहा कि हाल के वर्षों में आई महामारी दुनियाभर के कर्मचारियों के लिए मुश्किल रहा है. कोविड महामारी के बाद अब कर्मचारियों को यूक्रेन युद्ध के दुष्परिणाम झेलने पड़ सकते हैं. आनेवाले वर्षों में कर्मचारी इसे महसूस करेंगे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें