scorecardresearch
 

सऊदी: मुख्तार अब्बास नकवी ने किया उमरा, बोले- मुस्लिमों के लिए बराबरी असल मुद्दा

राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नकवी ने कहा कि कोर्ट के फैसले से यह मामला सुलझ गया है. उन्होंने फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने के ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और जमीयत उलेमा ए हिंद के फैसले की आलोचना की.

उमरा करने पहुंचे मुख्तार अब्बास नकवी (फोटोः ट्विटर) उमरा करने पहुंचे मुख्तार अब्बास नकवी (फोटोः ट्विटर)

  • ट्वीट किया उमरा करने का वीडियो
  • बोले, कोर्ट के फैसले से सुलझा मसला

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी सऊदी अरब पहुंचे हैं. केंद्रीय मंत्री नकवी ने उमरा किया. इस दौरान नकवी ने राम मंदिर मुद्दे पर भी बोला और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और जमीयत उलेमा ए हिंद को भी घेरा.

राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नकवी ने कहा कि कोर्ट के फैसले से यह मामला सुलझ गया है. उन्होंने फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने के ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और जमीयत उलेमा ए हिंद के फैसले की आलोचना की. नकवी ने कहा कि मुसलमानों के लिए केवल बाबरी नहीं, बल्कि आर्थिक और सामाजिक स्तर पर बराबरी असल मुद्दे हैं.

ट्वीट किया वीडियो

केंद्रीय मंत्री नकवी ने उमरा करने का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया है. नकवी ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि आज मक्का मुकर्रमा में उमरा अदा किया.

बता दें कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इसे चुनौती देने का ऐलान किया था. पिछले दिनों बोर्ड के वकील जफरयाब जिलानी ने कहा था कि हम दिसंबर के पहले सप्ताह में पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे. सैकड़ो वर्ष पुराने इस विवाद की प्रतिदिन सुनवाई कर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रामलला विराजमान के पक्ष में दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें