scorecardresearch
 

Russia Ukraine War Live: 'आप जानते हैं, लोकतंत्र के लिए लड़ने का क्या मतलब है', पुर्तगाल की संसद से बोले जेलेंस्की

aajtak.in | कीव | 22 अप्रैल 2022, 3:02 PM IST

रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है. करीब दो महीने से जारी जंग अब और भी भीषण होती जा रही है. रूस ने यूक्रेन के शहरों पर हमले तेज कर दिए हैं. वहीं अमेरिका समेत कई देशों ने एक बार फिर यूक्रेन की मदद की बात कही है.

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की. (फोटो- रॉयटर्स) यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की. (फोटो- रॉयटर्स)

रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है. करीब दो महीने से जारी जंग अब और भी भीषण होती जा रही है. रूस ने यूक्रेन के शहरों पर हमले तेज कर दिए हैं. उधर, यूक्रेन के राष्ट्रपति ने गुरुवार को पुर्तगाल के संसद को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आप जानते हैं कि लोकतंत्र के लिए लड़ने का क्या मतलब होता है. रूस-यूक्रेन युद्ध से जुड़े अपडेट्स के लिए Aajtak.in पर जुड़े रहें...

3:02 PM (7 महीने पहले)

मारियूपोल पर रूस ने किया कब्जे का दावा

Posted by :- Vishnu Rawal

दो महीने की जद्दोजहद के बाद रूस का दावा है कि उसने पोर्ट सिटी मारियूपोल पर कब्जा कर लिया है, रूस-यूक्रेन जंग पर नजर रखने वाली संस्था इंस्टीट्यूट फॉर द स्टडी ऑफ वॉर के मुताबिक पूर्वी यूक्रेन में रूसी सेना का आक्रामक हमला जारी है.

3:06 AM (7 महीने पहले)

मारियुपोल सिटी काउंसिल का दावा- Manhush में 9 हजार से अधिक लोगों को दफनाने की आशंका

Posted by :- om Pratap

मारियुपोल सिटी काउंसिल की ओर से दावा किया गया है कि मानहुश शहर में 9 हजार से अधिक लोगों को दफनाए जाने की आशंका है. काउंसिल के मुताबिक, मैक्सार की ओर से जारी की गई तस्वीरों में रूसी सैनिकों से घिरे मारियुपोल शहर से 20 किमी पश्चिम में मानहुश शहर में उपग्रह से ली गई तस्वीरों में सामूहिक कब्र का पता चला है. आशंका है कि यहां 3 हजार से 9 हजार लोगों को दफनाया गया है.

3:02 AM (7 महीने पहले)

ग्राउंड जीरो पर रूस से ज्यादा टैंक यूक्रेन के पास: पेंटागन का दावा

Posted by :- om Pratap

वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, पेंटागन का कहना है कि ग्राउंड जीरो पर रूस से ज्यादा टैंक यूक्रेन के पास हैं. दावा किया गया है कि रूस की तुलना में यूक्रेन में अधिक टैंक हैं और निश्चित रूप से उनके पास उनका उपयोग करने का अधिकार है.

3:00 AM (7 महीने पहले)

इजराइल भी यूक्रेन के साथ आया, बुलेटप्रूफ जैकेट और हेलमेट देगा

Posted by :- om Pratap

इजराइल ने यूक्रेन के सैनिकों के लिए बुलेटप्रूफ जैकेट और हेलमेट देने का फैसला किया है. रॉयटर्स के मुताबिक, इजराइल की ओर से फैसला लिया गया है कि यूक्रेन में बचावकर्मियों के लिए सुरक्षात्मक उपकरण की आपूर्ति की जाएगी. इज़राइल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ ने 20 अप्रैल को बुलेटप्रूफ बनियान और हेलमेट की डिलीवरी को मंजूरी दे दी.

2:57 AM (7 महीने पहले)

21 अप्रैल को मारियुपोल से एक भी नागरिक नहीं निकाला गया: वीरेशचुक

Posted by :- om Pratap

यूक्रेन की उपप्रधानमंत्री इरीना वीरेशचुक ने कहा कि रूस की ओर से गोलीबारी के चलते 21 अप्रैल को मारियुपोल से कोई नागरिक नहीं निकाला गया. उन्होंने कहा कि रूस की ओर से ह्यूमन कॉरिडोर के आसपास गोलीबारी की गई जिसके चलते हमें कॉरिडोर को बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा. उन्होंने कहा कि यूक्रेन मारियुपोल में फंसे हुए निवासियों को निकालने का प्रयास जारी रखेगा.

1:40 AM (7 महीने पहले)

मारियुपोल में 300 मीटर से अधिक लंबी सामूहिक कब्र: मैक्सार की तस्वीरों में दावा

Posted by :- om Pratap

मारियुपोल के पास कथित तौर पर सामूहिक कब्र की जानकारी मिली है. मैक्सार टेक्नोलॉजीज की ओर से जारी तस्वीरों में मंगुश गांव में एक खाई दिखी है. यह खाई 300 मीटर से अधिक लंबी है. शहर के मेयर के सलाहकार पेट्र एंड्रीशचेंको ने कहा कि इसमें हजारों शव हो सकते हैं.