scorecardresearch
 

UK में पीएम पद की रेस में ऋषि सुनक आगे, टीवी डिबेट में लिज ट्रस को हराया

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने टीवी डिबेट जीत हासिल की है. टीवी डिबेट के बाद कंजर्वेटिव सदस्यों ने ऋषि सुनक का समर्थन किया. सुनक ने अपनी प्रतिद्वंद्वी लिज ट्रस को टीवी डिबेट में मात दी है. टीवी डिबेट के दौरान एंकर ने ऋषि सुनक और लिज ट्रस से कई मुद्दों पर तीखे सवाल किए.

X
ऋषि सुनक और लिज ट्रस (फाइल फोटो)
ऋषि सुनक और लिज ट्रस (फाइल फोटो)

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने टीवी डिबेट जीत हासिल की है. जानकारी के मुताबिक सुनक की लिज ट्रस के साथ टीवी डिबेट थी. ये बहस कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों के सामने हुई. जब कंजर्वेटिव सदस्यों से पूछा गया कि किस नेता की बहस ज्यादा प्रभावशाली और तर्कपूर्ण थी, तो सदस्यों ने सुनक से समर्थन में अपने हाथ उठाए.

'स्काई न्यूज' पर गुरुवार को टीवी डिबेट हुई थी. इसमें ऋषि सुनक और लिज ट्रस आमने सामने थीं. इसमें ऋषि सुनक ने लिज ट्रस को करारी शिकस्त दी. 

दो दावेदारों द्वारा 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर बोरिस जॉनसन की जगह लेने के लिए तर्क दिए गए. इस डिबेट के बाद कंजर्वेटिव सदस्यों की राय ली गई थी. सुनक की इस जीत से उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है. दरअसल, हाल के जनमत सर्वेक्षणों में सुनक ट्रस से पीछे चल रहे थे. पिछले सर्वेक्षण में उन्हें टोरी सदस्यों के बीच सुनक से करीब 32 प्रतिशत अंक आगे रखा गया.

टीवी डिबेट के दौरान ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक अपने मुद्दों पर अड़े रहे. उन्होंने टैक्स में कटौती से पहले बढ़ती महंगाई पर काबू पाने की जरूरत पर अपनी बात रखी.

ऋषि सुनक उन आरोपों को खारिज कर दिया कि टैक्स का बोझ मंदी का कारण है. उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल गलत है. मंदी का कारण मुद्रास्फीति है.टीवी डिबेट के दौरान एंकर ने ऋषि सुनक और लिज ट्रस से कई मुद्दों पर तीखे सवाल किए. 

ये भी देखे

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें