scorecardresearch
 

America: कैलिफोर्निया के चर्च में ताबड़तोड़ फायरिंग से कोहराम, लोगों में दहशत

न्यूयॉर्क के बाद कैलिफोर्निया के चर्च में फायरिंग की गई है. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. बता दें कि फायरिंग में एक की मौत हो गई, जबकि 4 लोग घायल हो गए.

X
फायरिंग के बाद इलाके को सील कर दिया गया है  (Image: Reuters)
फायरिंग के बाद इलाके को सील कर दिया गया है (Image: Reuters)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई
  • चर्च में 30 लोग थे फायरिंग के वक्त

अमेरिका के शहरों में फायरिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. शनिवार के बफेलो की घटना के बाद रविवार को भी फायरिंग का मामला सामने आया है. बता दें कि इस बार फायरिंग कैलिफोर्निया के चर्च में हुई है. स्थानीय पुलिस के मुताबिक साउथ कैलिफोर्निया में प्रेस्बिटेरियन चर्च में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है.

एजेंसी के मुताबिक पुलिस ने बताया कि ऑरेंज काउंटी शेरिफ विभाग ने कहा कि लगुना वुड्स शहर में जिनेवा प्रेस्बिटेरियन चर्च में दोपहर करीब 1:30 बजे गोलियों की आवाज सुनी गई. फिर अचानक ही भगदड़ मच गई, लोग अपनी जान बचाने के लिए यहां वहां भागने लगे. इस फायरिंग में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. साथ ही हथियार भी बरामद कर लिया है. शेरिफ के प्रवक्ता कैरी ब्रौन ने कहा कि इस दौरान करीब 30 लोग वहां मौजूद थे. चर्च के अंदर अधिकांश लोग ताइवानी मूल के थे. ब्रौन ने कहा कि इस मामले की व्यापक पैमाने पर जांच की जा रही है. पुलिस ने आशंका जताई है कि आरोपी ने घृणा के चलते इस वारदात को अंजाम दिया हो. 

इससे पहले न्यूयॉर्क के बफेलो में भी शनिवार को एक सिरफिरे ने सुपरमार्केट में अंधाधुंध फायरिंग की थी. इसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी जबकि  3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें