scorecardresearch
 

लंदन में भी पत्थरबाजी पर उतरे पाकिस्तानी समर्थक, भारतीय उच्चायोग पर हमला

कश्मीर के विरोध में एक बार फिर लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर पाकिस्तानी समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया. पाकिस्तानी समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन से बिल्डिंग परिसर में हुए नुकसान की भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए तस्वीर शेयर की है.

भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग में तोड़फोड़ भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग में तोड़फोड़

  • कश्मीर पर लंदन में पाकिस्तानी समर्थकों का विरोध प्रदर्शन
  • पाकिस्तानियों ने भारतीय उच्चायोग को बनाया निशाना

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद से पाकिस्तान लगातार भारत के फैसले का विरोध कर रहा है. कश्मीर के विरोध में एक बार फिर लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर पाकिस्तानी समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया. पाकिस्तानी समर्थकों ने मंगलवार को भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग को नुकसान पहुंचाया है.

भारतीय उच्चायोग के बाहर भारी संख्या में पहुंचे पाकिस्तानियों ने 370 के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पथराव किया. जिससे उच्चायोग की इमारत के शीशे चकनाचूर हो गए. हालांकि बाद में दंगाविरोधी दस्ते ने पाकिस्तानियों को खदेड़ दिया.

पाकिस्तानियों के हिंसक प्रदर्शन से बिल्डिंग परिसर में हुए नुकसान की भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए तस्वीर शेयर की है. जिसमें खिड़की के शीशे टूटे हुए दिखाई दे रहे हैं. 

बता दें कि एक महीने में दूसरी बार पाकिस्तानियों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग को निशाना बनाया है. इससे पहले 15 अगस्त के मौके पर पाकिस्तानी समर्थकों ने प्रदर्शन किया था. उस वक्त उनके हाथों में पाकिस्तान और कश्मीर के झंडे थे.

गौरतलब है कि बौखलाए पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मंच से भी कश्मीर का मसला उठाया लेकिन उसे भारत ने हमेशा करारा जवाब दिया. मालदीव की धुलाई के बाद भी पाकिस्तान ने श्रीलंका में यूनिसेफ के कार्यक्रम में कश्मीर का राग अलापना शुरू किया. हालांकि भारतीय प्रनितिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने ना सिर्फ इसका जमकर विरोध किया बल्कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब भी दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें