scorecardresearch
 

करतारपुर पर PAK का डबल गेम, ट्विटर वीडियो से छिपाया खालिस्तानियों का पोस्टर लेकिन..

बुधवार को पाकिस्तान की ओर से करतारपुर गुरुद्वारे को लेकर एक आधिकारिक गाना जारी किया गया, लेकिन पाकिस्तान ने इसमें भी खेल कर दिया. PAK की ओर से करतारपुर पर दो वीडियो जारी किए गए हैं, फेसबुक पर अलग और ट्विटर पर अलग.

पाकिस्तान के वीडियो में दिखे सिद्धू पाकिस्तान के वीडियो में दिखे सिद्धू

  • पाकिस्तान का करतारपुर कॉरिडोर पर डबल गेम
  • आधिकारिक सॉन्ग के दो वर्जन किए लॉन्च
  • ट्विटर वीडियो से हटाया भिंडरावाले का पोस्टर

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान डबल गेम खेल रहा है. बुधवार को पाकिस्तान की ओर से करतारपुर गुरुद्वारा को लेकर एक आधिकारिक गाना जारी किया गया, लेकिन पाकिस्तान ने इसमें भी खेल कर दिया. PAK की ओर से करतारपुर पर दो वीडियो जारी किए गए हैं, फेसबुक पर अलग और ट्विटर पर अलग. दोनों ही वीडियो में जरनैल सिंह भिंडरावाले का जिक्र है.

दरअसल, पाकिस्तान ने जो गेम किया है उसमें उसके दो तरह के एजेंडे सामने आते हैं. ट्विटर पर जो वीडियो जारी किया गया है उसमें आखिरी के 10 सेकंड को कम कर दिया गया है, क्योंकि उस हिस्से में जरनैल सिंह भिंडरावाले, अमरीक सिंह खालसा और शाहबेग सिंह के पोस्टर दिखाए गए हैं. तीनों खालिस्तानी आतंकियों को ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान मार गिराया गया था.

वहीं दूसरी ओर फेसबुक पर जो वीडियो साझा किया गया है, उसमें इस काटे गए हिस्से को दिखाया गया है. पाकिस्तान की ओर से जारी वीडियो में भारतीय सिख श्रद्धालुओं को दिखाया गया है, उस मेले के पीछे ही खालिस्तानी आतंकियों के पोस्टर चस्पा हैं.

इसके अलावा इस वीडियो में पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को भी दिखाया गया है. करतारपुर कॉरिडोर की ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी में नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के न्योते पर वहां गए थे. तभी वह पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर बाजवा से गले मिले थे, जिसपर विवाद हुआ था.

पाकिस्तान के द्वारा जारी वीडियो में खालिस्तानी आतंकियों के पोस्टर्स पर अभी भारत की ओर से कोई रिएक्शन नहीं आया है. हालांकि, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान की नीयत पर शक जताया है. कैप्टन का कहना है कि बतौर सिख वह करतारपुर कॉरिडोर खुलने पर खुश हैं, लेकिन बतौर CM उन्हें शक भी है, क्योंकि इसके पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का हाथ हो सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें