scorecardresearch
 

पाकिस्तानः सुरक्षाबलों और प्रतिबंधित बलूच रिपब्लिकन आर्मी के बीच मुठभेड़, 9 उग्रवादी ढेर

पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने बलूच रिपब्लिकन आर्मी के 9 सदस्यों का मार गिराया है. सुरक्षाबलों ने बलूचिस्तान प्रांत में प्रतिबंधित संगठन के ठिकाने पर छापा मारा था. पाकिस्तान की सेना की ओऱ से कहा गया है कि मारे गए उग्रवादियों ने इंजीनियरों और मजदूरों पर हमले किए थे. हालांकि बलूच रिपब्लिकन आर्मी की ओर से अभी तक कोई भी बयान नहीं आया है.

X
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने बलूच रिपब्लिकन आर्मी के 9 सदस्यों का मार गिराया है. जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने बलूचिस्तान प्रांत में प्रतिबंधित संगठन के ठिकाने पर छापा मारा. इस दौरान बलूच रिपब्लिकन आर्मी के 9 सदस्यों सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया. सेना की मीडिया शाखा ने यह जानकारी दी. अभियान में घायल हुए संगठन के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

एजेंसी के मुताबिक पाकिस्तानी सेना की इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस विंग ने कहा कि सुरक्षाबलों ने बलूचिस्तान प्रांत के कोहलू जिले में छापा मारा था. जहां संगठन के सदस्यों के छिपे होने की सूचना मिली थी. 

इस विशेष अभियान को कोहलू जिले में सुबह करीब 6 बजे शुरू किया गया था. इस दौरान उग्रवादियों और सुरक्षाबलों के बीच भीषण गोलीबारी हुई. पाकिस्तानी सेना के एक बयान में कहा गया है ये आतंकवादी फिरौती के लिए अपहरण, जबरन वसूली रैकेट और क्षेत्र में सुरक्षाबलों पर हमले में भी शामिल थे.

पाकिस्तान की सेना की ओऱ से कहा गया है कि मारे गए उग्रवादियों ने इंजीनियरों और मजदूरों पर हमले किए. जो कई क्षेत्रों से बलूचिस्तान प्रांत आए थे. साथ ही कहा कि इलाके में किसी अन्य आतंकवादी ठिकाने को खत्म करने के लिए तलाशी अभियान जारी है.


हालांकि अभी तक बलूच रिपब्लिकन आर्मी की ओर से कोई भी बयान नहीं आया है. क्षेत्रफल की दृष्टि से बलूचिस्तान पाकिस्तान का सबसे बड़ा प्रांत है. इसके साथ ही यह चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजना का भी अहम हिस्सा है.

ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें