scorecardresearch
 

नवाज को इलाज के लिए जाना है विदेश, पाक सरकार ने मांगा 700 करोड़ का बॉन्ड

पाकिस्तान में अजीब हालात हैं. इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अभी बीमार चल रहे हैं. उन्हें इलाज के लिए लंदन जाना था. लेकिन पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार ने एक शर्त रख दी है.

पिछले कई महीनों से बीमार चल रहे हैं पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ. पिछले कई महीनों से बीमार चल रहे हैं पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ.

  • पाक सरकार बोली- इलाज के बाद वापस आएं शरीफ
  • नवाज शरीफ ने कहा शर्तें लगाना गैर-कानूनी है

पाकिस्तान में अजीब हालात हैं. इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अभी बीमार चल रहे हैं. उन्हें इलाज के लिए लंदन जाना था. लेकिन पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार ने एक शर्त रख दी है. ये शर्त ये है कि नवाज शरीफ विदेश जाने से पहले 700 करोड़ रुपए का क्षतिपूर्ति बॉन्ड पेश करके जाएं. नवाज शरीफ ने इस शर्त को मानने से इनकार करते हुए कहा कि ये गैर-कानूनी है. साथ ही ये भी कहा कि पाकिस्तान की सरकार उनकी सेहत को लेकर राजनीति की जा रही है.

पाकिस्तान की कैबिनेट ने पूर्व प्रधानमंत्री 69 वर्षीय नवाज शरीफ को मंगलवार को इलाज के लिए ब्रिटेन जाने की अनुमति देने का फैसला किया था. इमरान खान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में नवाज शरीफ का नाम उन लोगों की सूची से हटा दिया गया, जिनके विदेश जाने पर रोक लगाई गई थी. लेकिन, साथ ही सरकार ने नवाज शरीफ को 700 करोड़ का एक बॉन्ड भरकर प्रस्तुत करने को कहा. बॉन्ड में इस बात की गारंटी देनी थी कि वह इलाज के बाद पाकिस्तान वापस आएंगे. इसके बाद पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के मामलों का सामना करेंगे.

पाक सरकार ने कहा कि शर्तों के साथ ही नवाज को दी है अनुमति

पाकिस्तान के रेल मंत्री राशिद अहमद ने बताया था कि कैबिनेट ने शर्तों के साथ ही नवाज शरीफ को विदेश जाने की अनुमति दी है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख नवाज शरीफ शुक्रवार को डॉक्टरों की सलाह मानते हुए इलाज के लिए ब्रिटेन जाने को राजी हो गए थे, लेकिन सूची में अपना नाम के चलते वह ऐसा कर नहीं पाए.

लाहौर के पास घर में ही बनाया गया है आईसीयू

पीएमएल-एन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने सोमवार को ट्वीट किया था कि डॉक्टरों के अनुसार, शरीफ के विदेश जाने की प्रक्रिया में तेजी लाने की आवश्यकता है. शरीफ कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं. जिसमें उनका गिरता हुआ प्लेटलेट काउंट भी शामिल है. अभी शरीफ की देखभाल लाहौर के पास उनके आवास पर हो रही है. जहां एक आईसीयू भी बनाया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें