scorecardresearch
 

पाकिस्तान: कराची में धमाका, एक महिला की मौत, 8 जख्मी

पाकिस्तान के कराची में एक बार ब्लास्ट हुआ है. यहां MA जिन्ना पर मेमन मस्जिद के पास विस्फोट हुआ है.

X
File Photo File Photo
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कराची में 13 मई को ब्लास्ट में एक की मौत और 13 जख्मी हुए थे
  • 26 अप्रैल को ब्लास्ट में तीन चीनी नागरिक मारे गए थे

पाकिस्तान के कराची में एक बार फिर ब्लास्ट हुआ है. यहां MA जिन्ना रोड पर मेमन मस्जिद के पास विस्फोट हुआ है, इसमें एक महिला की मौत हो गई. जबकि 8 लोग जख्मी हो गए. घायलों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल है. 

बता दें कि कराची में एक हफ्ते के अंदर ये दूसरी बार ब्लास्ट हुआ है. इससे पहले कराची में 13 मई की देर रात एक बम ब्लास्ट में एक की मौत हो गई थी. जबकि 13 लोग जख्मी हो गए थे. ये ब्लास्ट कराची के सबसे व्यस्त व्यावसायिक इलाके सदर में हुआ था. पुलिस ने बताया था कि ब्लास्ट एक होटल के बाहर हुआ. विस्फोट कूड़ेदान में हुआ है. यह स्पष्ट नहीं हो सका था कि ये बम लगाया गया था या किसी अन्य कारण से विस्फोट हुआ.

चश्मदीद का कहना था कि ब्लास्ट इतना भयानक था कि आसपास के अपार्टमेंट, दुकानों, कारों की खिड़कियां टूट गईं और आग लग गई. सड़क पर खड़े करीब आठ से दस वाहनों में विस्फोट से आग लग गई थी.

26 अप्रैल के हमले में तीन चीनी नागरिक मारे गए थे

इससे पहले 26 अप्रैल को पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी में एक आत्मघाती हमला हुआ था. इसमें 3 चीनी और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हुई थी. इस हमले को बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी की आत्मघाती हमलावर शैरी बलूच (Shari Baloch) ने अंजाम दिया था. पाकिस्तान में पिछले कुछ सालों में चीनी नागरिकों पर हमले बढ़े हैं. पाकिस्तान में चीन के उप राजदूत पांग चुनक्स्यू ने गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह से मुलाकात की और पाकिस्तान में चीनी नागरिकों की सुरक्षा समेत तमाम मुद्दों पर बात की. चीनी उप राजदूत चुनक्स्यू ने कहा- उनका देश चाहता है कि कराची मामले में पूरी जांच हो और दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले. इस दौरान राणा सनाउल्लाह ने कराची हमले में मारे गए चीनी नागरिकों की मौत पर दुख जताया. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें