scorecardresearch
 

Pakistan blast in Peshawar: पेशावर की मस्जिद में आत्मघाती हमला, नमाज के दौरान ब्लास्ट, 57 की मौत

Blast in Pakistan Peshawar: पाकिस्तान के पेशावर की मस्जिद में आत्मघाती हमला हुआ है. इसमें अबतक 57 लोगों की जान चली गई है. वहीं करीब 200 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं.

X
पेशावर की मस्जिद में धमाका
पेशावर की मस्जिद में धमाका
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाकिस्तान के पेशावर में हुआ ब्लास्ट
  • शुक्रवार की नमाज के दौरान मस्जिद में धमाका
  • पीएम इमरान ने की हमले की निंदा

Blast in Pakistan Peshawar: पाकिस्तान में एक मस्जिद में आत्मघाती हमला हुआ है. इसमें 57 लोगों की मौत हो गई और करीब 200 लोग जख्मी हो गए. जियो न्यूज के मुताबिक, यह धमाका पेशावर की मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के दौरान हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, यह धमाका Kocha Risaldar इलाके की किस्सा ख्वानी बाजार में मौजूद मस्जिद में हुआ. धमाके की जानकारी के बाद वहां बचाव दल पहुंचा और घायल लोगों को लेडी रीडिंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. बचाव दल के साथ आसपास के लोगों ने भी घायलों की मदद की. घायल 50 लोगों में से 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

फिलहाल पुलिस और सुरक्षा बल ने आसपास के इलाके को खाली करा लिया है. वहां छानबीन जारी है.

फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. जानकारी के मुताबिक, पेशावर की पुलिस ने बताया है कि इसमें दो हमलावर शामिल थे. पहले दोनों ने मस्जिद में घुसने की कोशिश की. फिर रोके जाने पर पुलिसवाले को गोली मार दी. धमाके से पहले हुई गोलीबारी में एक पुलिसवाले की मौत हुई, वहीं अन्य जख्मी हैं.

पीएम इमरान का आया बयान

पेशावर की मस्जिद में हुए ब्लास्ट पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का बयान भी आ गया है. उन्होंने इस हमले की निंदा की है. पेशावर के सीएम महमूद खान ने भी हमले की निंदा की. उन्होंने पेशावर के IGP से इसपर डिटेल रिपोर्ट मांगी है.

इससे पहले पाकिस्तान के क्वेटा में गुरुवार को धमाका हुआ था. इसमें पुलिस अधिकारी समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी वहीं 24 लोग घायल हुए थे. यह धमाका पुलिस वैन के पास हुआ था. बाद में मिली जानकारी के मुताबिक, धमाके में दो से ढाई किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें