scorecardresearch
 

कश्मीरियों के लिए आधा घंटा सड़कों पर उतरेंगे पाकिस्तानी, बजेगा सायरन

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता जनरल आसिफ गफूर ने बुधवार को कहा कि सरकार ने 30 अगस्त को दोपहर 12 बजे से 'कश्मीरी आवर' का आयोजन करने का फैसला किया है. इस दौरान, पाकिस्तान और कश्मीर का राष्ट्रगान बजाया जाएगा.

पाकिस्तान में बजेगा सायरन, कश्मीर का राष्ट्रगान पाकिस्तान में बजेगा सायरन, कश्मीर का राष्ट्रगान

कश्मीर मुद्दे को हर अंतरराष्ट्रीय मंच से उठाने की नाकाम कोशिश के बाद अब पाकिस्तान की जनता शुक्रवार को आधा घंटे के लिए विरोध-प्रदर्शन करने उतरेगी. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता जनरल आसिफ गफूर ने बुधवार को कहा कि सरकार ने 30 अगस्त को दोपहर 12 बजे से 'कश्मीरी आवर' का आयोजन करने का फैसला किया है. इस दौरान, पाकिस्तान और कश्मीर का राष्ट्रगान बजाया जाएगा.

सेना प्रवक्ता आसिफ गफूर ने एक कॉन्फ्रेंस में बताया, शुक्रवार को आयोजित कश्मीरी घंटे में सायरन भी बजाया जाएगा. इस कॉन्फ्रेंस में तमाम राजनेता और सैन्य नेता मौजूद रहे.

सोमवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए पाक पीएम ने ऐलान किया था कि कश्मीरियों के साथ एकता दिखाने के लिए हर शुक्रवार को दोपहर 12 से 12.30 बजे के बीच एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इमरान खान ने कहा था, भारत ने अपना ट्रंप कार्ड खेल दिया और अब उनके पास कोई कार्ड खेलने के लिए नहीं बचा है. अब जो भी कुछ करना है, हम करेंगे.

पाक सेना के प्रवक्ता गफूर ने युवाओं खासकर छात्रों से इस पहल में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील भी की. गफूर ने कहा कि राष्ट्र के हीरो, मनोरंजन जगत के लोग और मीडिया के प्रतिनिधि भी कश्मीरियों के लिए इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

पाक सेना के प्रवक्ता के बयान के बाद क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने भी लोगों से इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की. शाहिद आफरीदी ने लिखा, "एक राष्ट्र के तौर पर पीएम की कश्मीरी घंटे में शामिल होने की अपील पर ध्यान दें. शुक्रवार को मैं 12 बजे मजार-ए-कैद पर मौजूद रहूंगा. हमारे कश्मीरी भाइयों के लिए मेरे साथ आएं. 6 सितंबर को मैं एक शहीद के घर जा रहा हूं. मैं जल्द ही एलओसी का भी दौरा करूंगा."

पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की विशेष सचिव डॉ. फिरदौस आशिक अवान ने भी बुधवार को कहा कि पाकिस्तान शुक्रवार को कश्मीर के पीड़ित लोगों के साथ एकजुटता दिखाकर पूरी दुनिया को एक मजबूत संदेश देगा. उन्होंने कहा कि लोग दोपहर को बाहर निकलेंगे और कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए तीन मिनट खड़े रहेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें