scorecardresearch
 

मालदीव की PAK को दो टूक, कहा- कश्मीर भारत का आंतरिक मामला

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान दुनिया के अलग-अलग देशों के सामने कश्मीर का मुद्दा उठा रहा है, लेकिन हर जगह उसे मात ही मिल रही है. अब मालदीव ने पाकिस्तान को झटका देते हुए कहा है कि जम्मू कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है.

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद (फोटो-एएनआई) मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद (फोटो-एएनआई)

जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. दुनिया के अलग-अलग देशों के सामने वो कश्मीर का मुद्दा उठा रहा है, लेकिन हर जगह उसे मात ही मिल रही है. अब मालदीव ने पाकिस्तान को झटका देते हुए कहा है कि जम्मू कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है.

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच फोन पर बात हुई. इस दौरान अब्दुल्ला शाहिद ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का फैसला भारत का आंतरिक मामला है.

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान और भारत दोनों मालदीव के करीबी दोस्त और द्विपक्षीय साझेदार हैं. उन्होंने शांतिपूर्ण साधनों के माध्यम से मतभेदों को सुलझाने के महत्व पर जोर दिया.

बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया है. इसके बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. अपनी बौखलाहट में पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापार और राजनयिक संबंधों में भी कमी कर दी. इसके अलावा पाकिस्तान ने कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भी कश्मीर मुद्दे को उठाने की कोशिश की. लेकिन पाकिस्तान को वहां सफलता नहीं मिल पाई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें