scorecardresearch
 

ब्रिटेन में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान पुलिस ने एक महिला को गोली मारी, छह गिरफ्तार

ब्रिटेन पुलिस ने शुक्रवार को लंदन में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान एक महिला को गोली मार दी, और छह अन्य को गिरफ्तार कर लिया है.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

ब्रिटेन पुलिस ने शुक्रवार को लंदन में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान एक महिला को गोली मार दी, और छह अन्य को गिरफ्तार कर लिया है. लंदन और केंट में चलाए गए अभियान का संबंध 27 वर्षीय युवक की गिरफ्तारी से नहीं है. इस व्यक्ति को चाकुओं के साथ संसद भवन के निकट से कल गिरफ्तार किया गया था.

आपको बता दें कि, भारतीय मूल के मेट्रोपोलिटन पुलिस उपायुक्त नील बसु ने न्यू स्कॉटलैंड यार्ड के बाहर संवाददाताओं से कहा कि बेहद प्रशिक्षित अधिकारियों ने उत्तरी लंदन में उस स्थान पर अभियान चलाया जो आतंकवाद विरोधी जांच के दौरान नजर में आया था.

गौरतलब है कि, लंदन की मेट्रोपोलिटन पुलिस ने कल एक बयान में कहा कि उत्तर पश्चिम लंदन में आतंकवाद रोधी जांच के दौरान लगभग 20 वर्षीय एक महिला को गोली मारी गई. वो आतंकवाद रोधी जांच में एक संदिग्ध थी और वह पुलिस की सुरक्षा में अस्पताल में भर्ती है. कल शाम हुई छापेमारी में आतंकवाद के आरोपों में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें 16 वर्षीय एक लड़का, 20 वर्षीय महिला और 20 वर्षीय पुरुष शामिल हैं.

पुलिस ने लंदन में छापा मारने के बाद दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के केंट में 43 वर्षीय एक महिला को भी गिरफ्तार किया है. कुल छह लोगों की गिरफ्तारी की गई है. पुलिस ने बताया कि कल संसद भवन के नजदीक चाकू के साथ गिरफ्तार किए गए व्यक्ति से इस जांच का संबंध नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें