scorecardresearch
 

इजरायल की सबसे सुरक्षित जेल से फिलीस्तीनी कैदी फरार, चम्मच से खोदी सुरंग

इजराइल की सबसे सुरक्षित मानी जाने जेल में सुरंग (Tunnel) बनाकर 6 फिलीस्तीनी कैदी (Palestinian Prisoner) भागने में कामयाब हो गए. इन कैदियों ने एकदम फिल्मी स्टाइल (Filmy Style) में पूरी साजिश को अंजाम दिया.

सांकेतिक फ़ोटो सांकेतिक फ़ोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इजराइल की जेल में सुरंग बनाकर 6 कैदी फरार
  • जेल से भागने वाले फिलीस्तीनी कैदी थे
  • तलाशी अभियान चलाया गया

Israel Jail Break: फिल्मों में आपने बेहद शातिर तरीके से कैदियों को जेल से भागते हुए देखा होगा. उसे देखकर आपको हैरानी भी होती होगी. इस बीच इजरायल की जेल से कैदियों (Israeli Prison) के भागने की जो हैरतअंगेज घटना सामने आई है, वो किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. 

दरअसल, इजराइल की सबसे सुरक्षित मानी जाने जेल में सुरंग (Tunnel) बनाकर 6 फिलीस्तीनी कैदी (Palestinian Prisoner) भागने में कामयाब हो गए. इन कैदियों ने फिल्मी स्टाइल (Filmy Style) में इस पूरी साजिश को अंजाम दिया. 

Jerusalem Post ने बताया कि 6 फिलिस्तीनियों ने एक जंग लगे चम्मच का इस्तेमाल किया था, जिसे उन्होंने जेल में ही छिपाकर रखा था. कैदियों ने जेल से भागने के लिए चम्मच से सुरंग खोद डाली और फिर उसी सुरंग से फरार हो गए. 

रिपोर्ट के मुताबिक, 'छह फिलिस्तीनी (Palestine) सोमवार को एक सिंक के नीचे खोदी गई सुरंग के माध्यम से एक इजरायली जेल से बाहर निकल गए, जिसमें एक टॉप आतंकवादी (Militant) भी शामिल है. कैदियों ने सुरंग खोदने के लिए जंग लगे चम्मच का इस्तेमाल किया था. भागने वालों में Al Aqsa का एक पूर्व आतंकवादी नेता शामिल है, जबकि पांच अन्य गाजा स्थित संगठन से संबंधित हैं.'

ये कैदी गीलबोआ जेल (Gilboa Prison) से सुरंग बनाकर भागे हैं. यह जेल पश्चिमी तट के उत्तर में स्थित है और सबसे ज्यादा सुरक्षित मानी जाती है. कैदियों ने बाथरूम से जेल के बाहर तक सुरंग खोदी थी. फिलहाल इजरायल के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने सड़कों पर बैरिकेड लगाए हैं और इलाके में गश्त की जा रही है. करीब 400 कैदियों को दूसरे स्थान (जेल) पर शिफ्ट किया गया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×