scorecardresearch
 

नवाज के आने से बेहतर होंगे भारत-पाक रिश्ते: खुर्शीद

नवाज शरीफ की जीत पर विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने उन्हें बधाई दी है. खुर्शीद ने उम्मीद जताई की नवाज शरीफ के चुने जाने के बाद दोनों देशों के रिश्तों में बेहतरी आएगी.

नवाज शरीफ की जीत पर विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने उन्हें बधाई दी है. खुर्शीद ने उम्मीद जताई की नवाज शरीफ के चुने जाने के बाद दोनों देशों के रिश्तों में बेहतरी आएगी.

खुर्शीद ने कहा, ‘लोकतांत्रिक चुनाव का जो भी परिणाम आएगा, भारत सरकार उसका स्वागत करेगी. हमारी सरकार के नवाज शरीफ के साथ संबंध थे. प्रधानमंत्री की तरफ से भी उन्हें मुबारकबाद दी जाएगी.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि यदि वह (शरीफ) सत्ता में आते हैं तो अच्छे संबंध जारी रह सकते हैं.’

हालांकि नवाज शरीफ के दौरान ही करगिल कांड हुआ था. जानकारों की राय में भी पाकिस्तान में सेना की पकड़ जब तक कम नहीं होती, तब तक नवाज शरीफ जैसे किसी प्रधानमंत्री से बहुत उम्मीद करना ठीक नहीं है.

सबको साथ लेकर चलूंगा: नवाज शरीफ

उधर पाकिस्तान की जनता के फैसले पर पीएमएल-एन नेता नवाज शरीफ ने खुदा का शुक्रिया किया है. लाहौर में अपनी पार्टी के मुख्यालय में जमा समर्थकों को संबोधित करते हुए नवाज शरीफ ने कहा कि अल्लाह ने एक बार फिर देश की सेवा करने का मौक़ा दिया है, वो सबको साथ लेकर चलेंगे. नवाज़ शरीफ़ ने कहा कि मैं सभी पार्टियों से अपील करता हूं कि वो मेरे साथ बातचीत की मेज पर आएं और देश की समस्याओं का मिलकर समाधान करें.

अभी तक के प्राप्त परिणाम और रुझानों के मुताबिक पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ होंगे. नवाज की पार्टी पीएमएल एन बहुमत से जरुर पीछे हैं लेकिन सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. पीएमएल वन 130 सीटों पर आगे है. जबकि इमऱान की पार्टी 37 सीटों पर और पीपीपी 35 सीटों पर आगे है. हालांकि अभी सभी 272 सीटों के नतीजे आने बाकी है. नवाज शरीफ पार्टी के नतीजों से समर्थनकों में खासा उत्साह है. पार्टी के समर्थक जमकर जश्न मनाने में जुट गए हैं. रात से ही पार्टी के कार्यकर्ता नवाज के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं.

बिना भेदभाव के काम करें नवाज: एमक्यूएम

उधऱ पाकिस्तान के मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) ने नवाज शरीफ से आग्रह किया है कि है देश के सभी प्रांतों के साथ बराबरी और बिना भेदभाव सभी के कल्याण सुनिश्चित करें.

पाकिस्तान में आम चुनाव में सर्वाधिक सीटों पर जीत हासिल करने के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और उसके प्रमुख को बधाई देते हुए एमक्यूएम के प्रमुख अल्ताफ हुसैन ने एक संदेश में नवाज से आग्रह किया कि वह सत्ता हासिल करने के बाद पाकिस्तान का विकास और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए गम्भीरता के साथ कोशिश करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें