scorecardresearch
 

अमेरिकाः 3 बच्चों को डूबने से बचाने को नदी में लगा दी छलांग, भारतीय की मौत

मंजीत ने बच्चों को डूबता देख पगड़ी उतार उन्हें बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी. उन्होंने रस्सी के सहारे बच्चों को बचाने की कोशिश की, लेकिन वह खुद पानी में बह गए.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • कैलिफोर्निया में नदी में डूबकर एक भारतीय की मौत
  • खेलने के दौरान तीन बच्चे एक नदी में डूबने लगे थे

अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में डूब रहे तीन बच्चों की जान बचाने के लिए एक भारतीय शख्स ने नदी में छलांग लगा दी. बच्चों की जान बचाने की चक्कर में 29 साल के सिख युवक की मौत हो गई. उस शख्स की पहचान मंजीत सिंह के रूप में की गई है.

असल में, फ्रेस्नो काउंटी में अपने घर से मंजीत सिंह कैलिफोर्निया के रीडली बीच पर घूमने गए थे. इस दौरान उन्होंने देखा कि किंग्स नदी में तीन बच्चे डूबने से बचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

ऑटो रिक्शा ड्राइवर ने अपनी जान गंवाकर बचाई थी बच्चे और महिला की जान

सीएनएन के मुताबिक आठ-आठ साल की दो लड़कियां और एक 10 साल का लड़का नदी किनारे खेल रहे थे, उसी दौरान तीनों नदी में बह गए. अपने एक रिश्तेदार और कुछ दोस्तों के साथ नदी पर मौजूद मंजीत ने बच्चों को डूबता देख पगड़ी उतार उन्हें बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी. उन्होंने रस्सी के सहारे बच्चों को बचाने की कोशिश की, लेकिन वह खुद पानी में बह गए.

समुद्र में डूबते व्यक्ति ने रेस्क्यू के लिए ढूंढा अनोखा तरीका, सुनने वाले हुए हैरान

रीडली के पुलिस कमांडर मार्क एडिगर ने कहा, "मंजीत सिंह बच्चों की बचाने की कोशिश कर रहे थे. दुर्भाग्य से, वह खुद ही पानी में बह गए और वापस नहीं आ सके." पानी में डूबने के बाद 40 मिनट तक मंजीत ने कोई हरकत नहीं की. बाद में पानी से निकाल कर उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

पुलिस कमांडर एडिगर ने कहा कि इस दौरान वहां से गुजर रहे लोगों ने दो बच्चों को बचा लिया. एक आठ वर्षीय बच्ची 15 मिनट तक पानी में डूबी रही और फिर उसे भी बचा लिया गया. शुक्रवार दोपहर उसे फ्रेसनो के वैली चिल्ड्रन अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. बताया जा रहा है कि मंजीत सिंह दो साल पहले भारत से कैलिफॉर्निया गए थे. उनकी योजना ट्रक चलाने का कारोबार करने की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें