scorecardresearch
 

यूएन में PAK ने उठाया अल्पसंख्यकों के अधिकारों का मुद्दा, भारत ने कर दी बोलती बंद

यूएन में अपने संबोधन के दौरान श्रीनिवास गोत्रू ने कहा कि अल्पसंख्यों पर अत्याचार करने का पाकिस्तान का एक पुराना इतिहास है. सब जानते हैं कि पाकिस्तान ने अपने अल्पसंख्यक समाज को पूरी तरह तबाह कर दिया गया है. वहां पर महिलाओं का अपहरण हुआ है, उनका धर्म परिवर्तन करवाया गया है.

X
पाकिस्तान पीएम शहबाज शरीफ
पाकिस्तान पीएम शहबाज शरीफ

यूएन में एक बार फिर पाकिस्तान ने भारत पर निशाना साध खुद के पैर पर कुल्हाड़ी मारी है. अल्पसंख्यकों के अधिकारों पर बात करते वक्त पाकिस्तान ने भारत को घेरने का प्रयास किया, तरह-तरह के आरोप लगा दिए. लेकिन उन आरोपों के तुरंत बाद भारत की तरफ से UNES के ज्वाइंट सेक्रेटरी श्रीनिवास गोत्रू ने पाकिस्तान की क्लास लगा दी. उन्होंने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान के इस मामले में आंकड़े इतने शर्मसार है कि उसने उन्हें छापना तक छोड़ दिया है.

यूएन में अपने संबोधन के दौरान श्रीनिवास गोत्रू ने कहा कि अल्पसंख्यकों पर अत्याचार करने का पाकिस्तान का एक पुराना इतिहास है. सब जानते हैं कि पाकिस्तान ने अपने अल्पसंख्यक समाज को पूरी तरह तबाह कर दिया गया है. कई तो ऐसे समुदाय हैं जो अब विलुप्त होने की स्थिति में आ गए हैं. पाकिस्तान तो वर्तमान में भी अपने देश के हिंदू, सिख, इसाइ समुदाय के खिलाफ लगातार अत्याचार कर रहा है. हजारों की संख्या में महिलाओं का जबरन धर्म परिवर्तन हुआ है, उनका अपहरण हुआ है. अब ये कोई पहली बार नहीं है जब एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान की ऐसी फजीहत हुई हो. जब-जब पाकिस्तान ने भारत पर निशाना साधा है, कश्मीर का मुद्दा उठाने का प्रयास किया है, भारत ने इसी तरह मुंहतोड़ जवाब देकर बोलती बंद की है.

वैसे जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को यूएन द्वारा अल्पसंख्यकों के अधिकारों को लेकर एक बैठक बुलाई गई थी. कई देशों ने इसमें हिस्सा लिया था, भारत और पाकिस्तान के प्रतिनिधि आए थे. भारत से पहले यहां पर पाकिस्तान ने अपना भाषण दिया था और उम्मीद के मुताबिक उसने हिंदुस्तान पर कई तरह के आरोप लगा दिए, दावा कर दिया कि वहां पर अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार किया जा रहा है. लेकिन संयुक्त सचिव श्रीनिवास गोत्रू ने तथ्यों को आधार बनाते हुए एक मजबूत जवाब पेश किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें