scorecardresearch
 

रेप, मर्दानगी को लेकर करता था घिनौनी बातें, फेमस सेलिब्रेटी पर एक्शन

खूबसूरत महिलाओं, नोटों के बंडल, कारों के काफिले के साथ फोटो पोस्ट करने वाले एक शख्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ने बैन कर दिया है. उन्हें फेसबुक, यूट्यूब, इंस्टाग्राम और टिकटॉक ने बैन किया है. उन्हें इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर करोड़ों लोग फॉलो करते थे. शख्स पर युवाओं को बर्बाद करने के भी आरोप लगते रहे हैं.

X
टिकटॉक, फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब ने टेट को किया बैन (Credit: Andrew Tate)
टिकटॉक, फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब ने टेट को किया बैन (Credit: Andrew Tate)

एक शख्स पर महिला, रेप और मर्दानगी को लेकर हिंसक और घिनौनी बातें बोल-बोलकर युवाओं को बर्बाद करने का आरोप लगा है. वह अक्सर खूबसूरत महिलाओं, कैश के ढेर और कारों के काफिले साथ फोटो पोस्ट करते रहते थे.

लग्जरियस लाइफस्टाइल की वजह से सोशल मीडिया पर उन्हें करोड़ों लोग फॉलो करते थे. लेकिन अब इस शख्स को टिकटॉक, फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब ने बैन कर दिया है. आपत्तिजनक कंटेंट पोस्ट करने की वजह से सोशल मीडिया कंपनियों ने शख्स पर कार्रवाई की है.

शख्स का नाम एंड्रयू टेट है. वह ब्रिटेन के ल्यूटन के रहनेवाले हैं. पेशे से वह एक किक बॉक्सर हैं. साल 2016 में Channel 5 के Big Brother रिएलिटी टीवी शो में लोगों ने पहली बार टेट को नोटिस किया.

तब उनका एक वीडियो समाने आया था, इसके बाद उन्हें शो से निकाल दिया गया था. वीडियो में वह एक महिला को बेल्ट से मारते दिख रहे थे और दूसरी महिला से चोट के बारे में पूछ रहे थे.

बाद में टेट ने दावा किया था कि वह एक सेक्स-प्ले का हिस्सा था. Big Brother से निकलने के बावजूद उनकी ऑनलाइन पॉपुलैरिटी बढ़ती गई. इसके बाद भी वह टिकटॉक और यूट्यूब पर महिलाओं के खिलाफ उकसाने वाली बातें करते रहे. इससे उनकी पॉपुलैरिटी और बढ़ती गई.

एक बार तो टेट ने यहां तक कह दिया था कि रेप के लिए महिलाएं खुद जिम्मेदार हैं. टेट ने कहा था कि गर्लफ्रेंड अगर पुरुषों पर धोखा देने का आरोप लगाती हैं तो तलवार निकाल कर उनका मुंह काट देना चाहिए.

वह बार-बार विवादित वीडियो पोस्ट करते रहते थे और उनके फॉलो करने वालों की संख्या बढ़ती जाती थी. उन्हें खासतौर से टीनएज लड़के फॉलो करते थे.

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टेट को पिछले महीने करीब 12.7 अरब सोशल मीडिया व्यूज मिले थे. उन्हें गूगल पर डोनाल्ड ट्रंप और किम कार्दाशियां से ज्यादा सर्च किया गया था. 30 साल से कम उम्र के लोगों के लिए वह दुनिया के सबसे फेमस आदमी बन गए थे.

टेट के बैन के बावजूद उनके फॉलोअर्स फैन पेज बनाकर उनके वीडियोज को लगातार शेयर कर रहे हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के इस कार्रवाई पर टेट ने कहा कि उन्हें गलत तरीके से बदनाम किया जा रहा है. वह दुनिया के सबसे बड़े विलेन नहीं हैं.

Andrew Tate

एंड्रयू टेट का जन्म अमेरिका के शिकागो में हुआ था. लेकिन पैरेंट्स के तलाक के बाद वह मां के साथ ल्यूटन आ गए थे. बड़े होकर टेट ने किक बॉक्सिंग शुरू कर दी. वह चार बार वर्ल्ड चैंपियन रहे.

किक बॉक्सिंग छोड़ने के बाद वह टीवी रिएलिटी शो Big Brother में दिखे थे. साल 2017 में उन्हें एक मामले में दो दिन तक जेल में रहना पड़ा था. इसके बाद वह रोमानिया शिफ्ट हो गए थे. उन्होंने एक वीडियो में इस बात को भी माना था कि वह रोमानिया इसलिए शिफ्ट हुए क्योंकि यहां रेप से जुड़े अपराधों को लेकर कड़े कानून लागू नहीं हैं.

माना जाता है कि टेट ने अपने दम पर करोड़ों की संपत्ति हासिल की है. टेट दावा करते हैं कि जो लोग उन्हें फॉलो करते हैं वह भी उनकी तरह सफल और पैसे वाले हो सकते हैं. इस साल के शुरुआत में ही टेट ने दावा किया था कि वह दुनिया के पहले खरबपति हैं. हालांकि, उनकी असल कमाई के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.

Andrew Tate

टेट का मुख्य बिजनेस वेंचर हसलर यूनिवर्सिटी है. इस प्लेटफॉर्म के जरिए लोगों को ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताया जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 1 लाख 30 हजार बच्चे उनके पास पढ़ते हैं. कैंडिडेट से हर महीने 3600 रुपए की फीस ली जाती है. बताया जाता है कि इसके अलावा भी उनके कई बिजनेस हैं. लेकिन इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें