scorecardresearch
 

कुलभूषण जाधव के लिए हवन, आज आएगा ICJ का फैसला

कुलभूषण जाधव मुंबई के रहने वाले हैं. पाकिस्तान में फांसी की सजा सुनाए जाने के मामले में हेग अंतरराष्ट्रीय अदालत (ICJ) अब बस कुछ ही देर में अपना फैसला सुनाएगा.

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव

भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की फांसी की रोक के लिए जगह-जगह हवन किए जा रहे हैं. बृहस्पतिवार सुबह मुंबई में स्थानीय लोगों ने जाधव की सलामती के लिए हवन किया. इन लोगों ने जाधव की फांसी की सजा पर रोक की दुहाई मांगी. इसके अलावा कुलभूषण के घर के बाहर लोगों ने हस्ताक्षर कर संदेश दिया.

कुलभूषण जाधव मुंबई के रहने वाले हैं. पाकिस्तान में फांसी की सजा सुनाए जाने के मामले में हेग अंतरराष्ट्रीय अदालत (ICJ) अब बस कुछ ही देर में अपना फैसला सुनाएगा. भारत ने जाधव मामले को 8 मई को ICJ में रखा था और तीन दिन पहले कोर्ट ने भारत और पाकिस्तान की दलीलों को सुना था.

इसे भी पढ़िएः जाधव पर ICJ का आदेश PAK ने नहीं माना तो भारत के पास ये हैं रास्ते

भारतीय समयानुसार दोपहर साढ़े तीन बजे अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का फैसला आएगा. भारत ने अंतरराष्ट्रीय अदालत से पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट के जाधव पर फांसी के आदेश पर रोक लगाने की अपील की थी. भारत का कहना है कि पाकिस्तान विएना संधि का उल्लंघन करके जाधव को फांसी दे रहा है. वह भारतीय राजनयिक को जाधव से मिलने की इजाजत भी नहीं दे रहा है.

इसे भी पढ़िएः जाधव को ऐसे फंसाया PAK ने, जानें इस मामले में कब क्या हुआ?

मामले में पाकिस्तान का कहना है कि पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी जाधव को जासूसी और विध्वंसक गतिविधियों में शामिल होने का दोषी पाते हुए मौत की सजा सुनाई गई, जबकि भारत ने पाकिस्तान पर विएना समझौते के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा कि जाधव को सबूतों के बिना ही दोषी करार दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें