scorecardresearch
 

इंडोनेशिया विमान हादसा: दिल्ली के पायलट सुनेजा के शव की शिनाख्त हुई

इंडोनेशियाई अधिकारियों ने कैप्टन भव्य सुनेजा के शव की शिनाख्त होने की पुष्टि की है. जकार्ता में भारतीय राजदूत की मौजूदगी में परिवार को उनका शव सौंपा जाएगा. हादसे का शिकार हुए इंडोनेशियाई विमान के पायलट सुनेजा दिल्ली के रहने वाले थे.

भव्य सुनेजा (फाइल फोटो- इंडिया टुडे) भव्य सुनेजा (फाइल फोटो- इंडिया टुडे)

इंडोनेशिया में 29 अक्टूबर को समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त विमान के कैप्टन भव्य सुनेजा के शव की इंडोनेशियाई अधिकारियों ने शिनाख्त कर ली है. भारतीय पायलट सुनेजा दिल्ली के रहने वाले थे. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक ट्वीट कर उनके शव की शिनाख्त होने की घोषणा की.

शनिवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘इंडोनेशियाई अधिकारियों ने कैप्टन भव्य सुनेता के शव की शिनाख्त होने की पुष्टि की है. जकार्ता में भारतीय राजदूत की मौजूदगी में आज परिवार को उनका शव सौंपा जाएगा. मेरी हार्दिक संवेदनाएं उनके साथ हैं.’

इंडोनेशिया के जावा द्वीप में जकार्ता के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद लॉयन एयर (Lion Air) का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस इंडोनेशियाई विमान में यात्रियों और चालक दल के सदस्यों समेत 188 लोग सवार थे.

इस विमान के कैप्टन सुनेजा (31) दिल्ली के मयूर विहार के रहने वाले थे. वो पिछले 11 साल से लॉयन एयर के साथ काम कर रहे थे. सुनेजा की पढ़ाई Ahlcon Public School में हुई थी. साल 2009 में उन्हें पायलट का लाइसेंस मिला था.

उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत एमिरेट्स के साथ की थी. एक अधिकारी के मुताबिक सुनेजा ने कुछ ही वक्त पहले कंपनी में दिल्ली पोस्टिंग करने के लिए दरख्वास्त की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें