scorecardresearch
 

नेपाल: काठमांडू में भूकंप के तेज झटके, बिहार के कई जिलों में असर

नेपाल की राजधानी काठमांडू में रविवार की सुबह भूकंप के झटके लगे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई थी. उत्तर बिहार के कई जिलों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. नेपाल से सटे मधुबनी, समस्तीपुर, अररिया, कटिहार, सीतामढ़ी में सुबह 7.58 बजे धरती हिली. हालांकि भूकंप की वजह से किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

नेपाल की राजधानी काठमांडू में रविवार की सुबह भूकंप के झटके लगे. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National Center for Seismology)के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई. भूकंप की वजह से फिलहाल किसी भी तरह से नुकसान की कोई खबर नहीं है. 

जानकारी के मुताबिक भूकंप का असर बिहार के भी कई जिलों में देखने को मिला है. भूकंप के झटके सुबह 7.58 पर महसूस किए गए हैं.

नेपाल राजधानी काठमांडू में रविवार की सुबह सब कुछ सामान्य था. छुट्टी का दिन होने की वजह से लोग अपने घरों में थे. लेकिन धरती हिलने से हड़कंप मच गया. लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. दरअसल भूकंप के झटकों की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.5 थी. 

उत्तर बिहार के कई जिलों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. नेपाल से सटे मधुबनी, समस्तीपुर, अररिया, कटिहार, सीतामढ़ी में सुबह 7.58 बजे धरती हिली.नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक राजधानी से 147 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में भूकंप के झटके महसूस किए गए. 

इससे पहले पिछले महीने ही नेपाल में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 मापी गई थी. भूकंप का केंद्र काठमांडू से 161 किमी दूर था. 

(इनपुट-रोहित)

 

ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें