scorecardresearch
 

गले पर चाकू, खून... आंखों पर पट्टी, मां को मिला बेटी का डरावना VIDEO, फिर...

बेटी ने अपनी ही फर्जी किडनैपिंग का नाटक रच दिया. इस साजिश में बॉयफ्रेंड को शामिल किया. गले पर खून, आंखों पर काली पट्टी... रोती हुई आवाज में किडनैपिंग का फर्जी वीडियो बनाकर अपनी मां को भेज दिया. वीडियो में मां से भारी भरकम रकम देने की गुहार लगाई. लेकिन, शातिर महिला की साजिश नाकाम हो गई.

X
बेटी ने मां को ठगने के लिए किया किडनैपिंग का नाटक (प्रतीकात्‍मक फोटो/गेटी)
बेटी ने मां को ठगने के लिए किया किडनैपिंग का नाटक (प्रतीकात्‍मक फोटो/गेटी)

30 साल की शातिर महिला ने अपनी किडनैपिंग का ही नाटक रच दिया. महिला फर्जी किडनैपिंग दिखाकर अपनी मां से करीब 40 लाख रुपए ऐंठना चाहती थी. लेकिन, इससे पहले ही पुलिस ने उसे कसीनो से गिरफ्तार कर लिया. यह महिला पहले भी अपनी मां को कई बार ठग चुकी थी.

डेली मेल के मुताबिक, महिला ने स्‍पेन के टेनरिफ (Tenerife) में फर्जी किडनैपिंग का फुटेज बनाया. वीडियो में महिला, मां से गुहार लगाती दिख रही है. उसकी आंखों पर पट्टी, गले पर नकली खून और चाकू लगा हुआ दिख रहा है. 

वीडियो में महिला लगातार गिड‍़गिड़ा रही है. फुटेज में यह भी दिख रहा है कि एक शख्‍स काले कपड़े पहना हुआ है. शख्‍स ने महिला के गले पर चाकू लगा रखा है. वहीं, शख्‍स ने अपने हाथ में ग्‍लव्स भी पहन रखें हैं. 

वीडियो में महिला कह रही है- 'मम्‍मी, इन लोगों ने मेरा किडनैप कर लिया है. पता नहीं क्‍यों? तुम पुलिस को कुछ नहीं बताना... अगर तुमने ऐसा किया तो ये लोग मुझे मार डालेंगें.'

किडनैपिंग के फर्जी वीडियो में महिला यह कहती हुई भी दिखाई दे रही है कि उसे खाना नहीं दिया जा रहा है और अपहरणकर्ता उसे पीट रहे हैं. 

सिविल गार्ड ने अपने बयान में बताया कि जैसे ही मां को यह वीडियो मिला उसने अपनी बेटी की जान बचाने के लिए 50 हजार पाउंड (45 लाख रुपए) बैंक से निकाले. 

सिविल गार्ड के मुताबिक, उन्‍होंने 30 साल की महिला के पार्टनर के घर की तलाशी ली. जहां उन्‍हें इस फर्जी किडनैपिंग से जुड़े सामान मिले. सिविल गार्ड को मौके से चाकू, नकली खून और रुमाल मिला. 

इस मामले में सिविल गार्ड ने महिला के बॉयफ्रेंड के परिवार के सदस्‍यों को भी कथित किडनैपिंग के केस में गिरफ्तार किया. हालांकि, बाद में पुलिस को यह महिला कसीनो से मिल गई. वह बिल्‍कुल ठीक थी. इस मामले में सभी आरोपियों को 5 साल तक जेल के अंदर रहना पड़ सकता है. 

जांच में सामने आया है कि महिला ने पहली बार ऐसा कारनामा नहीं किया, वह इससे पहले भी बूढ़ी मां से कई बार पैसे ऐंठ चुकी थी.

जांच में सामने आया कि उसने मां के साथ तीन बार इस तरह ठगी की है. इन सभी मौकों पर उसने मां को यही बताया कि उसकी जान खतरे में है. सिविल गार्ड ने बताया कि पिछली बार अपनी मां को मनगढ़त कहानी बताकर महिला ने 35 लाख रुपए ठग लिए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें