scorecardresearch
 

चीन में सेल्फ ड्राइविंग बस का ट्रायल शुरू, मुफ्त यात्रा के साथ 5जी नेटवर्क

कोरोना संकट के दौर में चीन ने एक नई चीज की शुरुआत करते हुए सेल्फ ड्राइविंग बस का ट्रायल शुरू किया है और लोगों को लुभाने के लिए वह बस में सफर करने वालों को मुफ्त में यात्रा करा रहा है.

चीन में सेल्फ ड्राइविंग बस का ट्रायल शुरू (सांकेतिक तस्वीरः एपी) चीन में सेल्फ ड्राइविंग बस का ट्रायल शुरू (सांकेतिक तस्वीरः एपी)

  • बस की रफ्तार 25 किलोमीटर प्रति घंटा
  • बस में 5जी नेटवर्क की भी फ्री व्यवस्था

कोरोना संकट के दौर में चीन ने एक नई चीज की शुरुआत करते हुए सेल्फ ड्राइविंग बस का ट्रायल शुरू किया है और इसके लिए लोगों को लुभाने की खातिर उसने बस में सफर करने वालों को मुफ्त में यात्रा करा रहा है.

china-bus-755_080620030746.jpgसेल्फ ड्राइविंग बस का ट्रायल की वीडियोे ग्रैब तस्वीर

चीन की यह पहली सेल्फ ड्राइविंग बस लाइन की कॉर्मशियल शुरुआत हेनान प्रांत के झेन्गझू (Zhengzhou) में ट्रायल के तौर पर शुरू किया गया है.

सेल्फ ड्राइविंग बस की रफ्तार औसतन 25 किलोमीटर प्रति घंटा रखी गई है और यह बस अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है. बस में 5जी नेटवर्क के साथ-साथ एआर इंटरएक्टिव सिस्टम और यूएसबी चार्जर की भी सुविधा दी गई है.

इसे भी पढ़ें --- भय बिन होए न प्रीत... शक्तिशाली भारत ही समृद्ध और शांत भारत बनेगाः PM मोदी

खास बात यह है कि सेल्फ ड्राइविंग बस में सफर करने वालों के लिए जहां यात्रा मुफ्त है तो वहीं 5जी नेटवर्क और एआर इंटरएक्टिव सिस्टम जैसी सुविधाएं मुफ्त में दी जा रही है.

इसे भी पढ़ें --- लद्दाख में तनाव, चीन ने हिमाचल से लगती सीमा पर बना ली 20 KM लंबी रोड

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें